1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. icc t20 world cup 2021 team india these cricketer form worrying virat kohi rohit shrama rkt

T20 World Cup: भारत के वर्ल्ड कप अभियान में सिरदर्द बने ये खिलाड़ी! IPL 2021 के प्रदर्शन ने बढ़ायी चिंता

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए खिलाड़ी आईपीएल का दूसरा चरण खेल रहे हैं. ऐसे में चुने गए कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल उदासीन फॉर्म दिखायी है, जो चिंता का कारण बना हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा.
विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा.
PTI

T20 World Cup: आइसीसी टी-20 वर्ल्ड कप-2021 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का चयन हो चुका है. टी-20 वर्ल्ड कप 17 अक्तूबर से ओमान और यूएइ में खेला जायेगा. आइसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गये खिलाड़ी आइपीएल का दूसरा चरण खेल रहे हैं. कोहली, रोहित, केएल राहुल ही बल्लेबाजी से जहां प्रभाव छोड़ने में सफल रहे हैं. वहीं अनुभवी स्पिनर आर अश्विन का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बन गये हैं. दूसरे विकेटकीपर के तौर पर इशान किशन ने निराश ही किया है. पंत के चोटिल होने पर अंतिम-11 में जगह बनाना मुश्किल होगा. भारत के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर की भी गेंदबाजी में धार नहीं दिख रही है.

  • रोहित शर्मा- हिटमैन ने IPL 2021 के दूसरे फेज में 4 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 91 रन बनाए हैं. बेंगलुरु के खिलाफ तेजी से रन बटोरे थे. हालांकि लगातार बेहतर नहीं खेल पा रहे हैं. दिल्ली के खिलाफ सात रन पर लौटे.

  • केएल राहुल - राहुल शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं. उन्होंने IPL 2021 के दूसरे फेज में 5 मैच खेले हैं, जिसमें 197 रन बनाए हैं. आइपीएल में टॉप स्कोरर बन कर उभरे हैं. लोकेश ओपनर के तौर पर भारतीय टीम के लिए अच्छा विकल्प बनने को तैयार हैं.

  • सूर्य कुमार यादव- आइपीएल के पहले चरण जैसा फॉर्म पाने के लिए सूर्यकुमार संघर्ष करते दिख रहे हैं. विश्व कप से पहले सूर्य का फॉर्म चिंता का विषय है. उन्होंने दूसरे फेज में 5 मैच खेले हैं, जिसमें वो 49 रव ही बना पाएं हैं.

  • विराट कोहली - कप्तान कोहली शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं. ओपनर बल्लेबाज के तौर पर भारतीय टीम में अच्छी भूमिका निभा सकते हैं.IPL 2021 के दूसरे फेज में 5 मैच खेले हैं, जिसमें दो अर्धशतक के साथ 159 रन बनाए हैं.

  • इशान किशन - लगातार तीन मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद मुंबई इंडियंस ने अंतिम एकादश से बाहर कर दिया है. इशान ने दूसरे फेज में 3 मैच खेले हैं जिसमें 34 रन ही बना पाएं हैं.

  • हार्दिक पांड्या - पीठ में ऑपरेशन के बाद गेंदबाजी थोड़ी भकटती दिख रही है. हालांकि पंजाब के खिलाफ 40 रन की तूफानी पारी खेल कर फॉर्म में लौटने के संकेत दिये हैं. दूसरे फेज में उन्होंने 3 मैच खेले हैं, जिसमें 60 रन बनाए हैं.

  • रवींद्र जडेजा - जडेजा ने चेन्नई को केकेआर के खिलाफ हारी बाजी में जीत दिलायी थी. गेंदबाजी और बल्लेबाजी में मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन किया है. जडेजा ने दूसरे फेज में 5 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 80 रन बनाए हैं और 2 विकेट भी अपने नाम किए हैं.

  • राहुल चाहर - मुंबई इंडियंस की ओर से अच्छी गेंदबाजी की है. रन रोकने में सफल रहे हैं. टी-20 विश्व कप में स्पिनर के तौर पर दूसरी पसंद हो सकते हैं. चाहर ने दूसरे फेज 2 ही विकेट अपने नाम कर पाए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें