1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc odi rankings virat kohli and rohit sharma firm at second and third spot de kock breaks into top five avd

ICC ODI Rankings: विराट कोहली और रोहित शर्मा का आईसीसी रैंकिंग में धमाका, बाबर आजम नंबर वन

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में विराट कोहली (virat kohli) नंबर दो और रोहित शर्मा (rohit sharma) नंबर तीन पर पहुंच गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली का आईसीसी रैंकिंग में धमाका
विराट कोहली का आईसीसी रैंकिंग में धमाका
twitter

टीम इंडिया के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरा भले ही खराब रहा, लेकिन विराट कोहली और नये कप्तान रोहित शर्मा का आईसीसी रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में जलवा कायम है. आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में विराट कोहली (virat kohli) नंबर दो और रोहित शर्मा (rohit sharma) नंबर तीन पर पहुंच गये हैं.

दो साल से विराट कोहली के बल्ले से नहीं निकला एक भी शतक पर रैंकिंग में जलवा बरकरार

विराट कोहली के लिए टी20 वर्ल्ड कप के बाद का समय ठीक नहीं रहा है. पहले कप्तानी से हाथ धोना पड़ा और फिर खुद के प्रदर्शन में भी गिरावट आयी. विराट 2019 के बाद से एक भी शतक नहीं लगा पाये हैं. हालांकि इसके बावजूद आईसीसी रैंकिंग में उनका जलवा बरकरार है. विराट नंबर दो पर पहुंच गये हैं. जबकि कप्तानी में उनका स्थान लेने वाले रोहित शर्मा नंबर तीन पर पहुंच गये हैं. रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं थे. विराट कोहली के 836 रेटिंग अंक हैं, तो रोहित शर्मा के 801.

बाबर आजम दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का जलवा अब भी कायम है. आईसीसी की ताजा रैंकिंग में वो नंबर वन पर बने हुए हैं. साल 2021 बाबर आजम के लिए बेहतरीन रहा है. उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं. रैंकिंग में नंबर वन पर मौजूद बाबर आजम के कुल रेटिंग अंक 873 हैं.

ICC ODI Rankings
ICC ODI Rankings
ani

डी कॉक 2019 के बाद पहली बार नंबर पांच पर

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी डी कॉक 2019 आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद पहली बार नंबर पांच पर पहुंचे हैं. उन्हें भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाकेदार शतकीय पारी का लाभ हुआ है. भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्होंने 124 रनों की पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाया था.

डूसेन करियर के सबसे बेस्ट रैंकिंग पर

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान वान डेर डूसेन अपने करियर के बेस्ट रैंकिंग में पर पहुंच गये हैं. भारत के खिलाफ सीरीज में 218 रन बनाने वाले डूसेन पहली बार रैंकिंग में 10वें स्थान पर पहुंचे हैं. इससे पहले उनका बेस्ट रैंकिंग 59 था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें