1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc fined tamim iqbal for using obscene language during third odi against sri lanka avd

BAN vs SL : तमीम इकबाल पर आईसीसी लगाया भारी जुर्माना, श्रीलंका के खिलाफ मैच में दी थी गाली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तमीम इकबाल पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना
तमीम इकबाल पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना
twitter

श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान गाली का प्रयोग करने वाले बांग्लादेशी कप्तान तमीम इकबाल को आईसीसी ने जुर्माना लगाया है. आईसीसी ने तमीम पर मैच फीस के 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

आईसीसी ने तमीम को पाया अनुच्छेद 2.3 का दोषी

आईसीसी ने तमीम को आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 का दोषी पाया. जिसमें अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अभ्रद भाषा के इस्तेमाल का जिक्र है.

तमीम के खाते में जुड़ गया एक डीमेरिट अंक

आईसीसी जुर्माने के साथ ही तमीम के खाते में एक डीमेरिट अंक भी जुड़ गया. इस नियम के अनुसार जब कोई खिलाड़ी 24 महीने के अंदर चार या उससे ज्यादा डीमेरिट अंक पा लेता है तो उसे निलंबन का सामना करना पड़ता है.

क्या है मामला ?

दरअसल श्रीलंका के खिलाफ ढाका में खेले गये विश्व कप सुपर लीग सीरीज के तीसरे वनडे मैच के दौरान तमीम ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया था.

घटना बांग्लादेश की पारी के 10वें ओवर की है. तमीम ने विकेट के पीछे कैच की अपील की, लेकिन उस अपील को अंपायर ने नकार दिया. उसके बाद गुस्से में तमीम ने गाली का प्रयोग किया था. हालांकि उस घटना के बाद तमीम ने अपनी गलती के लिए माफी भी मांग ली थी. फिल्ड अंपायर शरफुद्दौला इब्ने शाहिद और तनवीर अहमद, थर्ड अंपायर गाजी सोहेल और चौथे अधिकारी मसूदुर रहमान ने तमीम के खिलाफ आरोप लगाया था.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें