1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc award not a single indian player nepali player kushal bhurtel competing against pak explosive batsman fakhar zaman and babar azam avd

आईसीसी अवॉर्ड में एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं, पाक विस्फोटक बल्लेबाजों को टक्कर दे रहा नेपाली खिलाड़ी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाक विस्फोटक बल्लेबाजों को टक्कर दे रहा है नेपाली खिलाड़ी
पाक विस्फोटक बल्लेबाजों को टक्कर दे रहा है नेपाली खिलाड़ी
twitter

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार के लिए नामांकन का दौर प्रारंभ हो चुका है. इस बार पाकिस्तान के दो विस्फोटक बल्लेबाजों बाबर आजम और फखर जमां को भी पुरस्कार के लिए नामित किया गया है. पुरस्कार अप्रैल में दिया जाना है.

लेकिन पाकिस्तान के दोनों बल्लेबाजों को नेपाल के एक क्रिकेटर से जबरदस्त टक्कर मिल रही है. नेपाल के बल्लेबाज कुशाल भुरतेल को भी पुरुष वर्ग में नामित किया गया. जबकि आईसीसी अवॉर्ड में इस बार एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का अवॉर्ड मिला फखर और बाबर को

मालूम हो पाकिस्तान के खिलाफ फखर जमां और बाबर आजम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ‍ शानदार प्रदर्शन का अवॉर्ड मिला. मालूम हो पाक खिलाड़ी बाबर आजम ने पिछले महीने ही विराट कोहली को पछाड़कर आईसीसी के वनडे रैंकिंग के नंबर वन पर कब्जा किया था.

बाबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में 82 गेंद में 94 रन शानदार पारी खेली थी, जिससे उसे 13 रेटिंग अंक का फायदा हुआ और कैरियर के सबसे बेस्ट 865 अंक पर पहुंचे. बाबर ने तीसरे टी20 में विस्फोटक बल्लेबाजी की थी और 59 गेंद में 122 रन बनाया था.

जबकि पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो वनडे में दो शतक जमाया, जिसमें पखर ने जोहानिसबर्ग में 193 रन की पारी खेली थी. वहीं नेपाल के कुशाल नीदरलैंड और मलेशिया के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज में 5 मैचों में 4 अर्धशतक की मदद से 278 रन बनाए और टॉप स्कोरर रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें