1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. hardik pandya will captain in the absence of rohit sharma former india star cricketer said a big deal aml

रोहित शर्मा के मौजूद नहीं रहने पर हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी, भारत के पूर्व स्टार ने कह दी बड़ी बात

हार्दिक पांड्या की टीम इंडिया में वापसी हो गयी है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी भी की. वहीं कप्तान रहे ऋषभ पंत कोई कमाल नहीं दिखा पाये. पंत की खराब बल्लेबाजी के कारण कई पूर्व क्रिकेटर उनकी आलोचना कर रहे हैं. वसीम जाफर ने कप्तानी के मामले में भी हार्दिक को पंत से आगे रखा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बल्लेबाजी करते ऋषभ पंत
बल्लेबाजी करते ऋषभ पंत
PTI

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में बारिश के कारण पांचवां मैच रद्द होने के बाद 2-2 से ड्रॉ खेला. यह भारत के कप्तान के रूप में स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज की पहली श्रृंखला थी. पंत के तहत, मेन इन ब्लू ने तीसरे और चौथे मैचों में शानदार वापसी की. भारत पहला दो गेम हार गया था. हालांकि, बल्ले से पंत की फॉर्म ठीक नहीं रही. पांच मैचों में उन्होंने 14.50 की औसत से केवल 58 रन बनाये.

पंत के खेल से नाराज कई पूर्व क्रिकेटर

ऋषभ पंत के प्रदर्शन ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर को प्रभावित नहीं किया है. उन्होंने कहा कि जब सीनियर वापस आयेंगे तो पंत के लिए एकादश में जगह बनाना भी मुश्किल होगा. उन्होंने कहा कि अगर रोहित खेल रहे हैं तो पंत की अगुवाई का सवाल ही नहीं उठता. दूसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या होंगे. आगे बढ़ने वाले मेरे दो मुख्य लोग होंगे.

जाफर ने रोहित के बाद हार्दिक को बतायी पहली पसंद

जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो पर कहा कि अगर मुझे किसी को कप्तान बनाने की जरूरत पड़ी तो मैं हार्दिक के पास जाऊंगा, उस समय जब रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि प्लेइंग इलेवन में आगे जाकर दिनेश कार्तिक आपकी पहली पसंद होने जा रहे हैं. जब विराट वापस आता है, सूर्या वापस आता है, हार्दिक और रवींद्र जडेजा, मुझे लगता है कि ऋषभ पंत को इलेवन में जगह मिलना मुश्किल होगा.

पंत के आगे सात क्रिकेटर

जाफर ने आगे कहा कि यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि प्रबंधन क्या सोचता है. अगर वे उसे आत्मविश्वास देना चाहते हैं, तो शायद उन्हें जगह मिल जायेगी. लेकिन मुझे लगता है कि एक आदर्श दुनिया में रोहित, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक के साथ जगह पाना मुश्किल होगा. मुझे लगता है कि वे आपके पहले सात होंगे. लेकिन अगर वे उसके साथ जारी रखना चाहते हैं. मुझे नहीं पता कि कौन बाहर जाता है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, टेक-ऑटो, बॉलीवुड, बिजनेस, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. हर दिन की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड कीजिए
प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें