1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. harbhajan singh called khalistani terrorist bhindranwale a martyr people furious on social media avd

हरभजन सिंह ने खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले को बताया शहीद, सोशल मीडिया पर भड़के लोग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हरभजन सिंह ने खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले को बताया शहीद
हरभजन सिंह ने खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले को बताया शहीद
twitter

टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) इस समय अपने एक पोस्ट को लेकर चर्चा में हैं. लोग उन्हें लगातार अपना निशाना बना रहे हैं. फैन्स उन्हें भला-बूरा भी कहने से बाज नहीं आ रहे हैं. दरअसल भज्जी ने सोमवार को इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर की. जिसमें उन्होंने 1984 में स्वर्ण मंदिर के अंदर हुए ऑपरेशन ब्लू स्टार (operation blue star) के दौरान मारे गए खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले (Jarnail Singh Bhindranwale ) को शहीद बता दिया.

भज्जी के इसी पोस्ट को लेकर बवाल मचा हुआ है. लोग उन्हें माफी अपने पोस्ट के माफी मांगने की मांग कर रहे हैं. दरअसल भज्जी ने भिंडरावाले को श्रद्धांजलि देते हुए पहले तो प्रणाम किया और उनके सम्मान में पंजाबी में एक पोस्ट भी लिखा, सम्मान के साथ जीना धर्म के लिए मरना. 1 जून से छह जून 1984 को सचखंड श्री हरिमंदर साहिब पर शहीद होने वाले सिंह-सिंहनियों की शहादत को कोटि-कोटि प्रणाम. भज्जी ने जो पोस्टर जारी किया, उसमें भिंडरावाले भी नजर आ रहा है.

दरअसल भिंडरावाला 1984 में ऑपरेशन ब्लू स्टार में मारा गया था. भज्जी के इंस्टा स्टोरी पर नाराजगी जताते हुए एक यूजर ने लिखा, हरभजन सिंह ध्यान से सुनिए. भिंडरावाले एक आतंकी था, एक आतंकी है और हमेशा एक आतंकी रहेगा.

एक अन्य यूजर ने लिखा, मैं उलझन में हूं, हरभजन सिंह वर्ल्ड कप जीतने के बाद तिरंगा थामे आप रोये थे....लेकिन अब आप एक ऐसे व्यक्ति की ममिमंडन कर रहे है, जो इसके लायक नहीं था. यूजर ने आगे लिखा, हरभजन सिंह आपने सम्मान खो दिया है.

एक अन्य यूजर ने लिखा, तो हरभजन सिंह के अनुसार खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले हजारों पंजाबी हिंदुओं का हत्यारा शहीद है और हमारी युवा पीढ़ी इस खालिस्तानी समर्थकों को आदर्श मानती है.

इधर सोशल मीडिया में ट्रोल होने के बावजूद भज्जी अपने पोस्ट को लेकर कोई बयान जारी नहीं किये हैं. और न ही अपने पोस्ट पर खेद जताया है.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें