1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. happy birthday ishant sharma fast bowler tunrs 33 years old interesting story about virat kohli rkt

Ishant Sharma Birthday: जब विराट ने इशांत को नींद से उठाकर कहा- भाई तू इंडिया टीम में सलेक्ट हो गया

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कम ही ऐसे गेंदबाज हैं, जो 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल सके हैं और इंशात शर्मा उन खिलाड़ियों में से एक हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ishant Sharma Birthday
Ishant Sharma Birthday
फोटो - ट्वीटर

Ishant Sharma Birthday: भारत के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैचों में प्रतिनिधित्व करने वाले स्टार तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं. इशांत शर्मा का जन्म 2 सितंबर 1988 को दिल्ली में हुआ था. राजधानी दिल्ली से तालुख रखने वाले 6'4'' लंबे फास्ट बॉलर ने 100 से भी ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं. बता दें कि ईशांत को पहली बार 2007 में भारत के लिए खेलने का मौका मिला और तब से अब तक इसे तेज गेंदबाज ने अपने दम पर भारत को कई महत्वपूर्ण मैच जितवाए हैं.

बता दें कि भारत की अंडर-19 टीमों के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए, जहां उनके साथ विराट कोहली भी थे. 6 फुट 4 इंच लंबे कद के इस गेंदबाज के घरेलू क्रिकटे में अच्छे प्रदर्शन का इनाम भी उन्हें मिल गया. 2007 में 18 साल की उम्र में इशांत को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट डेब्यू का मौका मिला. हालांकि, ढाका टेस्ट में उनके खाते में सिर्फ 1 विकेट आया. वहीं टीम इंडिया में पहली बार जब इशांत शर्मा का चयन हुआ तो इसकी जानकारी कोई और नहीं बल्कि उस समय उनके रूममेट रहे विराट कोहली ने दिया. इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक्टर और क्रिकेट एंकर गौरव कपूर के शो, 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियन' में किया था.

कोहली ने बताई टीम सलेक्शन की बात 

इशांत ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियन शो में कहा विराट कोहली और हम 2007 से एक दूसरे के काफी क्लोज रहे हैं. जब एक रणजी मैच खेलने के बाद रात में मैं सो रहा था था तो विराट ने मुझे लात मारकर उठाया और कहा कि भाई उठ, देख तेरा नाम इंडियन टीम में आ गया है. उसने कहा कि वाह भाई अब तू भी इंडिया के लिए खेलेगा.

बता दें कि इशांत ने 11 बार पांच विकेट चटकाये हैं और एक मैच में एक बार 10 विकेट झटके थे. आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को फेंके गये उनके स्पैल के बारे में अब भी भारतीय क्रिकेट जगत चर्चा की जाती है. वहीं चेन्नई में इस साल इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान इशांत टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट चटकाने वाले छठे भारतीय और देश के तीसरे तेज गेंदबाज बन गये थे जिसमें वह महान पूर्व कप्तान कपिल देव और अनिल कुंबले के साथ शामिल हो गये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें