1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. greg chappell said rahul dravid made indian team strong by reading australian minds avd

'राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलियाई दिमागों को पढ़कर भारतीय टीम को मजबूत बनाया'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
'राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलियाई दिमागों को पढ़कर भारतीय टीम को मजबूत बनाया'
'राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलियाई दिमागों को पढ़कर भारतीय टीम को मजबूत बनाया'
twitter

विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. भारत की युवा टीम ने भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी जीत दर्ज करना शुरू कर दिया है. लेकिन इसके पीछे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड का सबसे बड़ा रोल रहा है. यह कहना है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्रेग चैपल का.

उन्होंने राहुल द्रविड की तारीफ करते हुए कहा, राहुल ने ऑस्ट्रेलियाई दिमागों को पढ़कर भारत में ठोस ढांचा तैयार किया. चैपल ने कहा, राहुल द्रविड ने युवा खिलाड़ियों की अच्छी फौज तैयार की और भारतीय टीम को मजबूत बनाया.

उन्होंने कहा, युवा प्रतिभा की पहचान में भारत और इंग्लैंड दोनों ने ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया है और उन्हें सफल होने के लिए मंच मुहैया करा रहे हैं.

चैपल ने कहा, राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया से सीखा. उन्होंने देखा कि ऑस्ट्रेलिया क्या कर रहा है और भारत में इसे दोहराया. मालूम हो राहुल द्रविड़ बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में क्रिकेट संचालन निदेशक हैं. वह 2016 से 2019 के बीच भारत ए और भारत अंडर-19 टीम के मुख्य कोच रहे.

चैपल ने ऑस्ट्रेलिया को चेताया

चैपल ने ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी देते हुए कहा कि देश में कई युवा प्रतिभावान खिलाड़ी हैं, जिन्हें मौके की तलाश है. उन्होंने मौका देकर ऑस्ट्रेलियाई टीम का भविष्य के लिए तैयार करना होगा.

उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलियाई पहले युवा खिलाड़ियों को तैयार करने में सबसे आगे था, लेकिन कुछ वर्षों में काफी कुछ बदला है. युवा प्रतिभा को मौका नहीं मिल रहा है. चैपल ने कहा, मुझे लगता है कि हम प्रतिभा खोज में सर्वश्रेष्ठ होने का अपना स्थान गंवा चुके हैं. मुझे लगता है कि अब इंग्लैंड हमारे से बेहतर कर रहा है और भारत भी हमारे से बेहतर कर रहा है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें