1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. game of rain in wtc final fans angry on icc demand snatch hosting from england kevin pietersen vvs laxman virender sehwag raised questions avd

WTC Final में बारिश का 'खेल', फैन्स ने ICC पर निकाला गुस्सा, इंग्लैंड से मेजबानी छीनने की उठी मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WTC Final में बारिश का 'खेल'
WTC Final में बारिश का 'खेल'
twitter

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC world Test Championship Final 2021) में बारिश ने अपना खेल दिखा दिया. चार दिनों में केवल दो दिन का ही खेल हो पाया. दोनों दिन में भी केवल 140 ओवर का ही मैच हो पाया. भारत और न्यूजीलैंड (India vs new zealand ) के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद कर रहे फैन्स को भी भारी निराशा हाथ लगा.

बारिश के कारण चौथे दिन का भी खेल समाप्ता होने के बाद फैन्स के सब्र का बांध टूट गया और उनका सारा गुस्सा आईसीसी पर फूटा है. फैन्स ने आईसीसी को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है. फैन्स का कहना है कि आईसीसी को इतने महत्वपूर्ण मुकाबले के आयोजन इंग्लैंड में करना ही नहीं चाहिए था. गुस्साये फैन्स ने तो इंग्लैंड से आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी छीन लेने की मांग करने लगे.

इधर इंग्लैंड और भारत के पूर्व क्रिकेटरों ने भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का हाल देखकर काफी दुखी हुए और आईसीसी पर गुस्सा निकाला. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा, बेहद महत्व वाला कोई भी क्रिकेट मैच ब्रिटेन में आयोजित नहीं किया जाना चाहिए.

पीटरसन ने इस महत्वपूर्ण फाइनल के लिये साउथम्पटन को चुनने के आईसीसी के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा, यह कहते हुए मुझे पीड़ा हो रही है लेकिन कोई भी बेहद महत्वपूर्ण क्रिकेट मैच ब्रिटेन में नहीं खेला जाना चाहिए. पीटरसन ने इसके लिए सबसे बेहतरीन स्थान दुबई को माना है. उन्होंने कहा, दुबई में मौसम से खेल बिगड़ने की संभावना काफी कम होती है.

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने तो आईसीसी की आलोचना करने में अधिक मजाकिया अंदाज दिखाया. सहवाग ने ट्वीट किया, बैट्समैन (बल्लेबाज) को भी टाइमिंग नहीं मिली ढंग की और आईसीसी को भी.

इधर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी आईसीसी पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा, फाइनल का ऐसा हाल काफी दुखी करने वाला है. लक्ष्मण ने कहा, मुझे आईसीसी के नियम सही नहीं लगे. फाइनल को लेकर सभी उत्साहित थे और सभी एक चैंपियन चाह रहे थे. लक्ष्मण ने तो यहां तक कह दिया, रिजर्व डे भी मैच पूरा नहीं हो पाएगा.

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने आईसीसी के आयोजन पर सवाल उठाया और कहा, दोनों टीमें जीत के लिए खेलती हैं. इस मैच में गेंदबाजों के लिए काफी कुछ था, 3 से 4 दिनों में मैच का रिजल्ट सामने आ सकता था. उन्होंने लक्ष्मण की बात पर सहमति दर्ज की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें