1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. former indian selector came out in support of shikhar dhawan said this big thigs aml

शिखर धवन के समर्थन में उतरे पूर्व भारतीय चयनकर्ता, कहा- टीम में चयन घरेलू प्रदर्शन से नहीं तय होते

एक अंतराल के बाद आखिरकार शिखर धवन को एक बार फिर सफेद गेंद की टीम में जगह मिल गयी है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम में धवन का नाम शामिल है. उनके चयन पर पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने उनका समर्थन किया और कहा कि घरेलू प्रदर्शन चयन का आधार नहीं हो सकता.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan
PTI

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को भारतीय टीम में जगह दी गयी है. शिखर धवन का फॉर्म घरेलू सत्र में चिंता का कारण था. उनके टीम में चयन पर पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने उनका समर्थन किया है और कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के चयन का आधार घरेलू सीरीज नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि चयन से पहले घरेलू सत्र में उनके प्रदर्शन पर ध्यान नहीं दिया गया. चयनकर्ताओं ने उनपर विश्वास जताया और धवन 18 सदस्यीय वनडे टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे.

शिखर धवन आखिरी बार जुलाई में श्रीलंका दौरे पर भारत की ओर से सीमित ओवरों में टीम का हिस्सा थे. आईपीएल 2021 के पहले चरण में प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद श्रीलंका दौरे में दोनों प्रारूपों में धवन का प्रदर्शन खराब रहा और टी-20 विश्व कप के लिए शिखर धवन को टीम में नहीं रखा गया. उनका फॉर्म आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में यूएई में और फिर विजय हजारे ट्रॉफी में भी खराब ही रहा.

धवन ने पांच पारियों में 11.20 की औसत से केवल 56 रन बनाए. एक पारी में वे शून्य पर भी आउट हुए. करीम ने इंडिया न्यूज पर एक चर्चा के दौरान कहा कि धवन के कद के खिलाड़ी के लिए उनका अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन उनके चयन का आधार होता है, न कि घरेलू टूर्नामेंट में उनके स्कोर. आप शिखर धवन के घरेलू प्रदर्शन से टीम में उनकी जगह तय करने की उम्मीद नहीं कर सकते. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टीम इंडिया के लिए उनका प्रदर्शन टीम में उनकी जगह तय करता है.

पूर्व भारतीय विकेटकीपर करीम ने भारत के युवा स्टार रुतुराज गायकवाड़ का भी नंबर तीन की संभावना के रूप में समर्थन किया. उन्होंने कहा कि यहां, चयनकर्ताओं को लगता है कि शिखर धवन में अभी भी वे गुण हैं जो टीम को आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं. यही कारण है कि शिखर धवन को अभी भी इस टीम में मौका मिल रहा है. इस बात की प्रबल संभावना है कि रुतुराज गायकवाड़ नंबर 3 पर अच्छी तरह से खेल सकते हैं.

रुतुराज गायकवाड़ को विजय हजारे ट्रॉफी में उनके प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया है. इस सीरीज में गायकवाड़ लगातार चार शतक के साथ पांच पारियों में 603 रन बनाकर सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें