1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. former indian cricketer and bcci referee rajendra singh jadeja dies from corona wave of mourning in sports world avd

पूर्व भारतीय क्रिकेटर जडेजा का कोरोना से निधन, खेल जगत में शोक की लहर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व भारतीय क्रिकेटर राजेंद्र सिंह जडेजा का कोरोना से निधन
पूर्व भारतीय क्रिकेटर राजेंद्र सिंह जडेजा का कोरोना से निधन
twitter

भारत में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोजाना 3 लाख से अधिक केस देशभर में सामने आ रहे हैं, जबकि 4 हजार से अधिक लोगों की मौत भी हो रही है. इधर क्रिकेट जगत में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना से निधन की लगातार खबरें आ रही हैं. कुछ दिनों पहले भारतीय क्रिकेटर चेतन सकारिया के पिता, पीयूष चावला के पिता, उसके बाद आरपी सिंह के पिता का कोरोना से निधन हो गया. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बीसीसीआई रैफरी राजेंद्र सिंह जडेजा का कोरोना की वजह से निधन हो गया.

सौराष्ट्र के पूर्व तेज गेंदबाज राजेंद्र सिंह जडेजा 66 साल के थे. उनके निधन की जानकारी सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने दी. एससीए ने दुख जताते हुए राजेंद्र सिंह जडेजा बेहतरीन क्रिकेटर बताया.

जडेजा बेहतरीन ऑलराउंडर थे, ऐसा था उनका क्रिकेट कैरियर

राजेंद्र सिंह जडेजा दायें हाथ के बेहतरीन तेज गेंदबाज थे. इसके अलावा अच्छे ऑलराउंडर भी थे. उन्होंने 50 प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 134 और 11 लिस्ट ए मैचों में 14 विकेट चटकाए. इसके अलावा प्रथम श्रेणी में 1,536 और लिस्ट ए में 104 रन भी बनाए.

जडेजा बीसीसीआई के रैफरी भी थे

जडेजा न केवल बेहतरीन क्रिकेटर थे, बल्कि बीसीसीआई के अच्छे मैच रैफरी भी थे. उन्होंने 53 प्रथम श्रेणी, 18 लिस्ट ए और 34 टी20 मैचों में बीसीसीआई के आधिकारिक रैफरी भी रहे.

चयनकर्ता, कोच और टीम मैनेजर भी रहे जडेजा

मालूम हो जडेजा जितने अच्छे क्रिकेट थे, उतने ही अच्छे कोच, चयनकर्ता भी रहे. जडेजा सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के चयनकर्ता, कोच और टीम मैनेजर भी रहे.

जडेजा के निधन पर किसने क्या कहा ?

बीसीसीआई और एससीए के पूर्व सचिव निरंजन शाह ने जडेजा को स्तर, शैली, नैतिकता और शानदार क्रिकेट क्षमता वाला व्यक्ति बताया. उन्होंने कहा, क्रिकेट के प्रति उनका समर्पण और योगदान हमेशा याद रहेगा. एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने भी उनके निधन पर शोक जताया और विश्व क्रिकेट के लिए बड़ी हानि बताया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें