1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. former india captain md azharuddin warning to hanuma vihari said scoring only 50 or 60 runs will not help you aml

हनुमा विहारी को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान की चेतावनी, कहा- केवल 50, 60 रन बनाने से नहीं मिलेगी कोई मदद

हनुमा विहारी को भारतीय टेस्ट टीम में फिर से मौका मिला है. वे इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ होंगे. भारत के पूर्व कोच मोहम्मद अजहरुद्दीन ने उन्हें सलाह दी है. अजहरुद्दीन ने कहा है कि हनुमा विहारी के पास मौका है और उन्हें शतक लगाना होगा, तभी टीम में उनकी जगह पक्की हो सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हनुमा विहारी
हनुमा विहारी
instagram

हनुमा विहारी 2018 से भारतीय टेस्ट क्रिकेट सेट-अप का हिस्सा हैं. हालांकि, उस साल इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण करने के बाद से 28 वर्षीय इस क्रिकेटर ने पिछले साढ़े तीन वर्षों में केवल 15 टेस्ट खेले हैं. उन्होंने 35.13 की औसत से 808 रन बनाये हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक और पांच अर्धशतक लगाये हैं. मध्य क्रम में ठोस रक्षात्मक पारियां खेलने की क्षमता दिखाने के बावजूद हनुमा विहारी कभी भी प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह मजबूत नहीं कर पाए. ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने उन्हें सलाह दी है.

प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए करना होगा यह काम

टीम इंडिया के मध्यक्रम में अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों की मौजूदगी ने हनुमा विहारी को अक्सर बाहर बैठे देखा गया है. विहारी अब इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन, बर्मिंघम में 1-5 जुलाई तक खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट के लिए भारत की 17 सदस्यीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. 2021 में इस टेस्ट को टीम इंडिया के कैंप में कोरोनावायरस की इंट्री के बाद स्थगित कर दिया गया था. भारत इस समय टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है.

टेस्ट टीम में हनुमा विहारी को मिला मौका

हनुमा विहारी के लिए यह एक बड़ा मौका होगा. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को लगता है कि उन्हें इस मौके को दोनों हाथों से हथियाने की जरूरत है. खलीज टाइम्स से बातचीत में अजहरुद्दीन ने कहा कि उनके लिए बड़े स्कोर हासिल करना बहुत महत्वपूर्ण है. मौका हासिल करने के लिए हनुमा को शतक बनाना होगा. केवल 50 और 60 का स्कोर करना वास्तव में उसकी मदद करने वाला नहीं है.

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दी यह सलाह

अजहरुद्दीन ने कहा कि वह एक उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं. लेकिन आप लंबे समय तक भारत के लिए तभी खेल सकते हैं जब तक आप लगातार बड़े रन बनाते हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के बाद, शीर्ष भारतीय क्रिकेटर बैक-टू-बैक द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए कमर कस रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम 9 जून से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी-20 आई सीरीज में घर में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. उसके बाद इंग्लैंड का दौरा होगा. टेस्ट के बाद, भारत और इंग्लैंड एक टी-20 आई और एक वनडे मैच भी होगा.

भारत की टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान) शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भारत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें