14.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटENG vs IND Test: ब्रायन लारा ने अपना रिकॉर्ड तोड़ने के बाद जसप्रीत बुमराह को दी ऐसे बधाई

ENG vs IND Test: ब्रायन लारा ने अपना रिकॉर्ड तोड़ने के बाद जसप्रीत बुमराह को दी ऐसे बधाई

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में कप्तानी करते हुए जसप्रीम बुमराह ने बल्ले से भी कमाल दिखाया. उन्होंने एक ओवर में 35 रन हासिल कर ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ा. महान लारा ने इसके बाद उन्हें ट्वीट कर बधाई दी है. स्टुअर्ट ब्रॉड वह गेंदबाज थे, जिनका ओवर टेस्ट इतिहास का सबसे महंगा ओवर साबित हुआ.

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा ने टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर सबसे ज्यादा रन बनाने के अपने रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए जसप्रीत बुमराह को बधाई दी है. उन्होंने बेहद खास अंदाज में एक ट्वीट कर बुमराह को बधाई दी है. बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान बुमराह ने खेल के दूसरे दिन ब्रॉड के एक ओवर से 35 रन हासिल किये, जिसमें उन्होंने बल्ले से 29 रन बनाये.

पहली पारी में पंत और जडेजा ने जड़ा शतक

भारत ने पहली पारी में ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के शतक के दम पर कुल 416 रन बनाये और पहली पारी में इंग्लैंड को 284 रन पर समेट दिया. ब्रॉड ने अपने एक ओवर में कुल 35 रन दिये, जिसमें से 29 रन बुमराह के खाते में गये. इस प्रकार स्टार भारतीय गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के महान ब्रायन लारा, ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली और दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

Also Read: England vs India: जसप्रीत बुमराह ने लारा का 18 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने
ब्रायन लारा ने किया ट्वीट

लारा ने अपने ट्वीट में लिखा कि टेस्ट में एक ओवर में सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड तोड़ने पर युवा जसप्रीत बुमराह को बधाई. अच्छा किया! लारा ने 2003 में रॉबिन पीटरसन के एक ओवर में 28 रन बनाए, जबकि बेली (2013) और महाराज (2020) ने भी यही रिकॉर्ड साझा किया था. मैच में आकर, भारत के पास बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें और अंतिम टेस्ट के बारिश वाले दिन 2 में बढ़त है.


जॉनी बेयरस्टो ने जड़ा शतक

दूसरे दिन के अंत में, अपनी पहली पारी में इंग्लैंड का स्कोर 84/5 था, जिसमें जॉनी बेयरस्टो (12*) और बेन स्टोक्स (0*) क्रीज पर खड़े थे. उसके बाद भारत ने कई विकेट उखाड़े. जबकि जॉनी बेयरस्टो ने 106 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. भारत के लिए मोहम्मद सिराज से सबसे ज्यादा चार विकेट लिये.

Also Read: IND vs ENG Test: भारत ने इंग्लैंड पर बनाया दबाव, जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में तेज गेंदबाजों ने दिखाया दम
मोहम्मद सिराज ने झटके 4 विकेट

गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए जसप्रीत बुमराह ने तीस शुरुआती विकेट चटकाये. मोहम्मद शमी को दो सफलता मिली. जबकि शार्दुल ठाकुर ने भी एक विकेट हासिल किया. सबसे मजेदार बात यह रही कि बुमराह ने स्पिनरों को दूसरे दिन एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं दी. तीसरे दिन केवल रवींद्र जडेजा गेंदबाजी करते देखे गये, हालांकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें