1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. england vs india ravindra jadeja ipl controversy big thing on ms dhoni and chennai super kings avd

England vs India: IPL विवाद पर पहली बार रविंद्र जडेजा ने चुप्पी तोड़ी, धोनी और चेन्नई पर कह दी बड़ी बात

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक जमाने के बाद कहा कि आईपीएल विवाद से वो आगे बढ़ चुके हैं. सीजन की शुरुआत से पहले ही एमएस धोनी ने कप्तानी छोड़ते हुए रविंद्र जडेजा को जिम्मेदारी सौंप दी थी. लेकिन बतौर कप्तान और खिलाड़ी जडेजा का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. बाद में उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा
pti photo

टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार शतक लगाया. खेल खत्म होने के बाद उन्होंने पहली बार आईपीएल 2022 (IPL 2022) विवाद पर चुप्पी तोड़ी.

जडेजा बोले- आईपीएल 2022 से आगे बढ़ गये

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक जमाने के बाद कहा कि आईपीएल विवाद से वो आगे बढ़ चुके हैं. सीजन की शुरुआत से पहले ही एमएस धोनी ने कप्तानी छोड़ते हुए रविंद्र जडेजा को जिम्मेदारी सौंप दी थी. लेकिन बतौर कप्तान और खिलाड़ी जडेजा का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. बाद में उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा. उन्होंने फिर से कप्तानी एमएस धोनी को सौंप दी. उसके बाद उन्हें बाकी बचे टूर्नामेंट से भी बाहर होना पड़ा. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद उन्होंने कहा, उस घटना से आगे बढ़ चुके हैं. उनका पूरा ध्यान भारत के लिए खेलने और प्रदर्शन करने पर है. जो हुआ, हुआ. उन्होंने आगे कहा, मेरे दिमाग में आईपीएल नहीं था. जडेजा ने कहा, भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करने से अधिक संतुष्टि किसी में मिलती है.

धोनी और जडेजा के बीच विवाद की आयी थी खबर

आईपीएल 2022 के दौरान रविंद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी के बीच विवाद की खबर आयी. चेन्नई सुपर किंग्स के नये कप्तान बनाने के बाद जडेजा की कप्तानी में टीम ने लगातार 6 मैच हार, उसके बाद दो और मैच हारने के बाद जडेजा ने कप्तानी वापस धोनी को सौंद दी. बाद में खराब प्रदर्शन और चोट की वजह से जडेजा पूरे सीजन के लिए बाहर हो गये. उसके बाद खबर आयी कि धोनी के साथ विवाद के बाद जडेजा टूर्नामेंट से अलग हुए.

जडेजा ने विदेश में जमाया पहला टेस्ट शतक

रविंद्र जडेजा ने विदेश में पहला शतक जमाया. वो भी ऐसे समय में जब टीम इंडिया की स्थिति काफी खराब हो चुकी थी. जडेजा उस समय खेलने आये, जब टीम इंडिया ने अपने पांच विकेट 100 रन के अंदर खो दिये थे. उसके बाद जडेजा और ऋषभ पंत ने बेहतरीन साझेदारी निभाकर भारत के स्कोर को 98 रन से 323 रन तक पहुंचाया. छठे विकेट के लिए पंत और जडेजा के बीच 134 रन की साझेदारी निभायी. ऋषभ पंत ने 111 गेंदों का सामना किया, जिसमें 20 चौके और 4 छक्कों की मदद से 146 रन बनाये. जबकि जडेजा ने 194 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 104 रन बनाये. भारत की पहली पारी 416 रन पर सिमट गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें