1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. eng vs pak a few hours after the corona explosion ecb prepared a new team cheated team india avd

ENG vs PAK : ECB ने टीम इंडिया को दिया धोखा ? कोरोना विस्फोट के चंद घंटों बाद बनायी नयी टीम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ECB ने टीम इंडिया को दिया धोखा ?
ECB ने टीम इंडिया को दिया धोखा ?
twitter

ENG vs PAK : इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय संकट में फंसी नजर आ रही है. पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले पूरी टीम सेल्फ आइसोलेशन में चली गयी है, जिसके बाद चंद घंटों में इंग्लैंड क्रिकेट को नयी टीम की घोषणा करनी पड़ी. दरअसल श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी और 4 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाये गये, जिसके बाद हड़कंप मची गयी और सुरक्षा कारण से पूरी टीम आइसोलेशन में भेज दी गयी.

इधर पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए नयी टीम की घोषणा के बाद इंग्लैंड क्रिकेट पर निशाना साधा जाने लगा है. आरोप लगाया जा रहा है कि चुटियों में पाकिस्तान के खिलाफ नयी टीम की घोषणा करने वाली इसीबी के पास भारत के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के लिए खिलाड़ी नहीं थे.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले से पहले सुनील गावस्कार और सचिन तेंदुलकर जैसे सिनियर खिलाड़ी ने इंग्लैंड क्रिकेट से भारत के लिए प्रैक्टिस मैच की मांग की थी, लेकिन ईसीबी ने उसपर ध्यान नहीं दिया. हालांकि काफी मान मनौव्वल के बाद इंग्लैंड क्रिकेट एक प्रैक्टिस मैच के लिए तैयार हुई है. हालांकि अभी तक उसकी घोषणा और डेट एंड टाइमिंग की घोषणा नहीं की गयी है.

इंग्लैंड की नयी टीम में काउंटी क्रिकेटरों की भरमार

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए नयी इंग्लैंड टीम में अधिकांश खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट के हैं. जो काउंटी चैंपियनाशिप खेल रहे थे. टीम में 9 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें पहली बार नेशनल टीम में जगह दी गयी है. यानी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में सभी डेब्यू करेंगे.

बेन स्टोक्स को नयी टीम की कमान

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए नयी टीम की कमान बेन स्टोक्स के हाथों सौंपी है. बेन इस समय आराम कर रहे थे, लेकिन उन्हें आनन-फानन में टीम का कप्तान बनाया गया.

इंग्लैंड की नयी टीमें इस प्रकार हैं

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेक बॉल, डैनी ब्रिग्स, ब्रायडन कार्से, जैक क्राउली, बेन डकेट, लुईस ग्रेगरी, टॉम हेल्म, विल जैक, डैन लॉरेंस, साकिब महमूद, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, मैट पार्किंसन, डेविड पायने, फिल साल्ट , जॉन सिम्पसन, जेम्स विंस.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें