1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. eng vs nz ollie robinson suspended from all international cricket dirty tweets on women 8 years ago england vs new zealand avd

ENG vs NZ : डेब्यू टेस्ट में तहलका मचाने वाले ओली रॉबिन्सन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित, 8 साल पहले महिलाओं पर किये थे गंदे ट्वीट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डेब्यू टेस्ट में तहलका मचाने वाले ओली रॉबिन्सन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित
डेब्यू टेस्ट में तहलका मचाने वाले ओली रॉबिन्सन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित
twitter

england vs new zealand 1st Test : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया है. ओली को उनके 8 साल पहले किये गये गंदे ट्वीट के लिए निलंबित किया गया है. ओली ने 2012-13 में महिलाओं पर कई गंदे ट्वीट किये थे. अब उसी ट्वीट की जांच लंबित रहने तक उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर बैन कर दिया गया.

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बताया कि रॉबिन्सन न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिये उपलब्ध नहीं रहेंगे.

डेब्यू मैच में रॉबिन्सन ने मचाया तहलका

मालूम हो इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ओली रॉबिन्सन ने लॉर्ड्स में तहलका मचा दिया. ओली ने अपने डेब्यू मैच में 7 विकेट और 42 रन बनाये.

क्या है मामला

ओली विवादों में तब आये जब उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया. जब वो न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट खेलने के लिए मैदान पर उतरे तो सोशल मीडिया में उनके पुराने ट्वीट को शेयर कर फैन्स ओली के भला-बुरा कहने लगे. हालांकि पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद ओली ने अपने पुराने ट्वीट को लेकर माफी भी मांगी. लेकिन पुराने गलतियों को याद कर माफी मांगने के बावजूद वो जांच के घेरे में आ गये और उन्हें निलंबित भी होना पड़ा.

रॉबिन्सन के बैन के बाद क्रिकेटरों की प्रतिक्रिया

रॉबिन्सन के बैन के बाद लगातार क्रिकेटरों की प्रतिक्रिया भी आने लगी है. टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने ट्वीट किया और लिखा, मैं उन नकारात्मक भावनाओं को समझ सकता हूं जो ओली रोबिन्सन ने वर्षों पहले व्यक्त की थी, लेकिन मुझे उसके टेस्ट करियर की प्रभावशाली शुरुआत के बाद निलंबित किए जाने के लिए वास्तव में खेद है. यह निलंबन इस बात का एक मजबूत संकेत है कि इस सोशल मीडिया की पीढ़ी का भविष्य क्या है.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें