1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. eng vs ind virender sehwag told this english player to the best batter in test cricket know what he said aml

ENG vs IND: वीरेंद्र सहवाग ने इस इंग्लिश बैटर को बताया टेस्ट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, जानें क्या कहा

इंग्लैंड ने पांचवें टेस्ट मैच में भारत को सात विकेट से हरा दिया है. जीत के हीरो जो रूट और जॉनी बेयरस्टो रहे. दोनों ने दूसरी पारी में शतक जड़कर टीम को जीत दिलायी. बेयरस्टो ने पहली पारी में भी शतक बनाया था. भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने रूट को टेस्ट का बेस्ट बल्लेबाज बताया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शतक लगाने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट.
शतक लगाने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट.
PTI

भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने एक और शतक जड़ दिया. एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड ने शानदार जीत दर्ज की. रूट ने 173 गेंद पर नाबाद 142 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड ने 378 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट शेष रहते भारत को सीरीज जीत से दूर कर दिया. पांच मैचों की सीरीज 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुई. इसके बाद भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने रूट को टेस्ट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया.

जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने जड़ा शतक

क्रीज पर जो रूट का साथ जॉनी बेयरस्टो ने दिया. उन्होंने भी शतक ठोका. बेयरस्टो दोनों पारियों के हीरो रहे. उन्होंने पहली पारी में भी 106 रनों की शानदार पारी खेली. दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 114 रन बनाये. वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड के स्टार की प्रशंसा करते हुए उन्हें अभी दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज करार दिया. भारत के पूर्व क्रिकेटर ने ट्वीट किया कि इस अद्भुत रन मशीन के लिए सीरीज का चौथा टेस्ट शतक. जो रूट, अभी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज.

भारतीय टीम दूसरी पारी में 245 पर ऑलआउट

5वें दिन, रूट आश्चर्यजनक रूप से आक्रामक थे. वे निडरता से भारतीय गेंदबाजों का सामना कर रहे थे और लगातार बाउंड्री पार कर रहे थे. भारत की दूसरी पारी में, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने अर्धशतक लगाया, लेकिन अन्य बल्लेबाज योगदान देने में विफल रहे. और इसी का नतीजा रहा कि मेहमान टीम दूसरी पारी में 245 रन पर ऑल आउट हो गयी. हालांकि भारत ने इंग्लैंड के सामने 378 रनों का रिकॉर्ड लक्ष्य रखा, जिसे हासिल कर इंग्लैंड ने इतिहास रच दिया.

इंग्लैंड ने हासिल किया सबसे बड़ा लक्ष्य 

इंग्लैंड की ओर से इससे पहले कभी भी चौथी पारी में 378 रन के लक्ष्य का पीछा नहीं किया है. तीन साल पहले टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 359 का लक्ष्य हासिल किया था. इंग्लैंड ने हालांकि इस बड़े लक्ष्य को मामूली बना दिया. यह लगभग पार्क में टहलने जैसा लग रहा था. क्योंकि रूट और बेयरस्टो ने भारतीयों को सीरीज जीत से वंचित करने के लिए बल्लेबाजी मास्टरक्लास पर रखा था.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें