1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. david warner wants to win test series in india before retirement said big thing about ashes 2023 aml

डेविड वॉर्नर संन्यास से पहले भारत में जीतना चाहते हैं टेस्ट सीरीज, एशेज 2023 को लेकर कही बड़ी बात

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के काफी उम्रदराज बल्लेबाज हैं. उन्होंने अपनी उम्र को कभी अपने पर हावी नहीं होने दिया और टी-20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने. उन्होंने संन्यास से पहले दे इच्छाएं पूरी करने की बात कही. वे भारत में टेस्ट सीरीज जीतना चाहते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
David Warner
David Warner
PTI

ऑस्ट्रेलिया के वरिष्ठ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर संन्यास लेने से पहले 2023 में इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला जीतना और भारत को अपने ही घर में हराना दो महत्वपूर्ण लक्ष्य है. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले वे भारत में टेस्ट सीरीज जीतना चाहते हैं. मौजूदा एशेज सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया का हौसला बुलंद है.

डेविड वार्नर इस साल अक्टूबर में टी-20 विश्व कप के दौरान 35 साल के हो गये. वॉर्नर को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए प्लेयर-ऑफ-द-टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया गया. वॉर्नर ने कहा कि खेल के सबसे लंबे प्रारूप को छोड़ने से पहले वह अभी भी कुछ लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं. डेविड वॉर्नर ने कहा कि हमने अभी भी भारत को भारत में नहीं हराया है. ऐसा करना अच्छा होगा.

उन्होंने कहा कि और जाहिर है, इंग्लैंड से दूर, हमारे पास एक ड्रा श्रृंखला थी (2019 में), लेकिन उम्मीद है, अगर मुझे मौका मिला तो एशेज 2023 में मैं खेलना चाहूंगा और इसे जीतना मेरा लक्ष् होगा. वॉर्नर ने इंग्लैंड में तीन और भारत में दो सीरीज में क्रमश: 13 और आठ टेस्ट खेले हैं. लेकिन दोनों देशों में उनका रिकॉर्ड खराब है, बिना शतक के क्रमश: 26 और 24 का औसत है.

वार्नर इंग्लैंड के अगले एशेज दौरे तक 37 साल के हो जायेंगे, लेकिन बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज के लिए उम्र सिर्फ एक संख्या है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि जेम्स एंडरसन इन दिनों वृद्ध लोगों के लिए बेंचमार्क सेट करते हैं. हम उसे देखते हैं जैसे हम अपने दिनों में हो रहे हैं. लेकिन मेरे लिए, यह मेरी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और बोर्ड पर रन बनाने के बारे में है.

वॉर्नर ने कहा क्रिकइन्फो से कहा कि मैं अच्छे संपर्क में हूं. जैसा कि मैंने कहा, मैं रनों से बाहर था, न कि फॉर्म से बाहर, इसलिए उम्मीद है कि मैं इस नये साल में बोर्ड पर कुछ और नंबर डाल सकता हूं. बता दें कि आईपीएल 2021 में खराब प्रदर्शन के कारण डेविड वॉर्नर को काफी अपमानित किया गया है. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से निकाल दिया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें