1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. david warner and haley mathews icc player of the month before ipl mega auction avd

ICC Player Of The Month: IPL मेगा ऑक्शन से पहले डेविड वॉर्नर को ICC ने दी बड़ी सौगात, नीलामी में बरसेंगे पैसे

David Warner and Haley Mathews ICC Player Of The Month डेविड वॉर्नर को आईसीसी ने नवंबर महीने का सबसे बेस्ट क्रिकेटर चुना है. जबकि वेस्टइंडीज की हरफनमौला खिलाड़ी हेली मैथ्यूज (Haley Mathews) को बेस्ट महिला खिलाड़ी चुना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर
instagram

icc player of the month आईपीएल 2022 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर (David Warner) को आईसीसी की ओर से बड़ा तोहफा मिला है. इसका असर उनकी आईपीएल नीलामी पर बड़ना तय है.

दरअसल डेविड वॉर्नर को आईसीसी ने नवंबर महीने का सबसे बेस्ट क्रिकेटर चुना है. जबकि वेस्टइंडीज की हरफनमौला खिलाड़ी हेली मैथ्यूज (Haley Mathews) को बेस्ट महिला खिलाड़ी चुना है.

डेविड वॉर्नर ने अपने शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को पछाड़ा. मैथ्यूज ने पाकिस्तान की अनम अमीन और बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर को मात दी.

डेविड वॉर्नर हाल ही में संपन्न टी20 विश्व कप में ‘प्लेयर आफ द टूर्नामेंट' चुने गए थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में 53 और पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में 49 रन बनाये थे. वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सुपर 12 चरण के मैच में भी प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे जिसमें उन्होंने 56 गेंद में नाबाद 89 रन बनाये थे.

वॉर्नर ने इस अवधि में चार टी20 मैचों में 209 रन बनाये. मैथ्यूज ने दूसरी बार नामांकन मिलने पर यह पुरस्कार जीता. वह जुलाई में भी पुरस्कार की दौड़ में थी जब उनकी कप्तान स्टेफनी टेलर विजेता रही थी. मैथ्यूज ने 141 रन बनाये और नौ विकेट लिये. पाकिस्तान के खिलाफ शृंखला में मिली जीत की वह सूत्रधार रही.

सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर को बेइज्जत कर टीम से किया बाहर

आईपीएल 2021 डेविड वॉर्नर के लिए अच्छा नहीं रहा. उनका बल्ला नहीं चला और इसका खामियाजा भी उन्हें चुकाना पड़ा. हैदराबाद ने उन्हें पहले कप्तानी से बाहर किया, फिर प्लेइंग इलेवन से. बाद में वॉर्नर को डगआउट का हिस्सा भी नहीं रहने दिया.

डेविड वॉर्नर को आईपीएल के आखिरी दौर में स्टेडियम में सनराइजर्स का झंडा लहराते देखा गया. लीग खत्म होने के बाद डेविड वॉर्नर ने ट्विटर पर भावुक मैसेज जारी किया था और हैदराबाद और उसके फैन्स को सपोर्ट के लिए धन्यवाद कहा था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें