1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. cricket south africa postpones domestic fixtures due to corona omicron variant india series in trouble aml

कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने रद्द किया घरेलू सीरीज, भारत दौरे पर संकट

भारत में भी कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन के दो मामले सामने आ गये हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने घरेलू सीरीज रद्द कर दिया है. इसके बाद भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर भी संदेह है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया
टीम इंडिया
twitter

जोहानिसबर्ग : क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने टीम के कुछ सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने के बाद एक दौर के घरेलू मैच स्थगित कर दिये हैं जिसके इस महीने होने वाले भारत के दौरे को लेकर चिंता बढ़ गयी है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) जल्द ही दौरे को लेकर फैसला करेगा जो यहां 17 दिसंबर को पहले टेस्ट के साथ शुरू होना है.

दक्षिण अफ्रीका में कोविड के नये स्वरूप ओमिक्रॉन के पाए जाने के बाद भारत श्रृंखला पर संदेह के बादल छा गये हैं. बोर्ड ने बयान में कहा कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका पुष्टि करता है कि डिविजन टू सीएसए चार दिवसीय घरेलू श्रृंखला के चौथे दौर के सभी तीन मैच स्थगित कर दिये गये हैं जो दो से पांच दिसंबर के बीच होने थे. ओमिक्रॉन दक्षिण अफ्रीका में तबाही मचाए हुए है.

बोर्ड ने कहा कि यह प्रतियोगिता जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में नहीं हो रही और पिछले कुछ दिनों में टीम के पहुंचने से पहले परीक्षण में कुछ पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि खेल से जुड़े सभी लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और बेहतरी को सुनिश्चित करने के लिए संगठन के कोविड-19 एहतियाती कदमों को लागू करना सीएसए की शीर्ष प्राथमिकता है.

अगर भारतीय श्रृंखला होती है तो यह कड़े जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में होगी. बोर्ड ने कहा कि सीएसए स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए है और समय आने पर साल के बाकी मैचों के संदर्भ में फैसला किया जायेगा. साथ ही इसी सप्ताहांत होने वाले सीएसए बी वर्ग तीन दिवसीय और एकदिवसीय मैचों को भी 2022 तक स्थगित कर दिया गया है.

आज स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर भारत में अलर्ट जारी कर दिया गया है. भारत में भी दो ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों की पहचान हुई है. इन दो मामलों की पहचान कर्नाटक में हुई है. सरकार विदेश यात्राओं पर बैन लगाने का भी प्लान बना रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें