1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. coronavirus is becoming a threat to the ashes series now australia star batsman is covid 19 positive aml

एशेज के लिए खतरा बनता जा रहा है कोरोना, अब ऑस्ट्रेलिया का स्टार बल्लेबाज हुआ कोविड पॉजिटिव

ऑस्ट्रेलिया के टॉप स्कोरर ट्रैविस हेड कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. हेड चौथे टेस्ट से बाहर हो गये हैं. ब्रिस्बेन, एडिलेड और मेलबर्न में पहले तीन टेस्ट में आराम से जीत हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही एशेज को बरकरार रखा है. इंग्लैंड को साख बचाने के लिए बाकी बचे दो मैचों को जीतना होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Travis Head
Travis Head
PTI

मौजूदा एशेज में ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख रन स्कोरर ट्रैविस हेड कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इसके बाद उन्हें 5 जनवरी से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है. उनको कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं, लेकिन विक्टोरियन सरकार की स्वास्थ्य निर्देशों के अनुसार वे मेलबर्न में सात दिनों तक क्वारेंटाइन रहेंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टि की है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा कि हमारी परीक्षण प्रक्रियाओं के हिस्से के रूप में, हम सभी खिलाड़ियों, उनके परिवार और हमारे सहयोगी कर्मचारियों का नियमित आरटीपीसीआर परीक्षण करते हैं. दुर्भाग्य से, ट्रैविस हेड परीक्षण में कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. उनमें कोई लक्षण नहीं है और वे टीम से अलग रहेंगे. हमें उम्मीद है कि वह होबार्ट में पांचवें टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे.

ट्रैविस हेड ने सीरीज में 62 की औसत से 248 रन बनाए हैं, जिसमें गाबा में श्रृंखला के पहले मैच में शतक भी शामिल है. चयनकर्ताओं ने अतिरिक्त कवर के रूप में मिशेल मार्श, निक मैडिनसन और जोश इंगलिस को टीम में शामिल किया गया है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले तीन टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर एशेज अपने नाम कर लिया है.

इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड के साथ एशेज दौरे पर पहला सकारात्मक कोरोना वायरस मामला है. परिवार के एक सदस्य के परीक्षण में निगेटिव होने के बाद भी सिडनी टेस्ट से बाहर हो गये. बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान पहली बार वायरस का पता चलने के बाद सोमवार को पीसीआर परीक्षण व्यवस्था लागू होने के बाद से टूरिंग पार्टी के अब तक सात पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.

इसमें तीन सहायक कर्मचारी और उनके परिवार के चार सदस्य शामिल हैं. इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी कोच जॉन लुईस, स्पिन कोच जीतन पटेल और स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग बॉस डैरेन वेनेस कथित तौर पर आइसोलेशन में रहने वालों में शामिल हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के मैच रेफरी डेविड बून, जिन्होंने अब तक हर टेस्ट में अंपायरिंग की है, भी सकारात्मक परीक्षण के बाद सिडनी में अनुपस्थित रहेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें