1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. cheteshwar pujara storm in england scored a double century in two consecutive matches for sussex avd

इंग्लैंड में चेतेश्वर पुजारा का तूफान, ससेक्स के लिए जमाया लगातार दो मैचों में दोहरा शतक

भारतीय टेस्ट टीम में वापसी के लिए लय हासिल करने की कोशिश में इंग्लैंड गये चेतेश्वर पुजारा ने लगातार दूसरे मैच में ससेक्स के लिए दोहरा शतक लगाया. डरहम के खिलाफ काउंटी चैम्पियनशिप के दूसरे डिवीजन के इस चार दिवसीय मैच में पुजारा शनिवार को 334 गेंद में 203 रन बनाकर आउट हुए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा
twitter

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में एक ओर अपनी कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जहां अपने खराब फॉर्म से जुझ रहे हैं, तो दूसरी ओर आईपीएल में अनसोल्ड रहे चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इंग्लैंड में अपने बल्ले से कोहराम मचा रहे हैं.

ससेक्स के लिए पुजारा ने जमाया लगातार दोहरा शतक

भारतीय टेस्ट टीम में वापसी के लिए लय हासिल करने की कोशिश में इंग्लैंड गये चेतेश्वर पुजारा ने लगातार दूसरे मैच में ससेक्स के लिए दोहरा शतक लगाया. डरहम के खिलाफ काउंटी चैम्पियनशिप के दूसरे डिवीजन के इस चार दिवसीय मैच में पुजारा शनिवार को 334 गेंद में 203 रन बनाकर आउट हुए. दिन की शुरुआत 107 रन से करने वाले इस दिग्गज बल्लेबाज ने अपनी पारी में 24 चौके जड़े.

पुजारा के दोहरे शतक से ससेक्स का स्कोर 538 रन

पुजारा के दोहरे शतक की मदद से ससेक्स ने 538 रन बनाकर पहली पारी में 315 रन की बढ़त हासिल कर ली. डरहम की पहली पारी 223 रन पर सिमटी थी. भारतीय टीम में वापसी की राह देख रहे पुजारा का पांच पारियों में यह तीसरा शतक है. उन्होंने इस दौरान ससेक्स के साथ अपने पदार्पण मैच में छह और नाबाद 201 रन बनाये थे जिससे टीम ने डर्बीशर के खिलाफ फॉलोऑन मिलने के बाद मैच ड्रॉ कराया था. उन्होंने इसके बाद वॉस्टरशर के खिलाफ 109 और 12 रन की पारियां खेली थी. इस मैच में हालांकि उनकी टीम को 34 रन से हार का सामना करना पड़ा था. दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टीम से बाहर हुए पुजारा इस शानदार लय के कारण इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट शृंखला के आखिरी मैच के लिए टीम में वापसी कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें