1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. cheteshwar pujara return to team india increased the tension of this test cricketer there will be a change in batting order aml

चेतेश्वर पुजारा की टीम में वापसी ने बढ़ायी इस टेस्ट क्रिकेटर की टेंशन, बल्लेबाजी क्रम में होगा बदलाव

भारतीय टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा की वापसी हो गयी है. वहीं, हनुमा विहारी को भी इंग्लैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. पुजारा की गैरमौजूदगी में विहारी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते थे. अब पुजारा के लौटने के बाद उनके बल्लेबाजी क्रम में बदलाव होने की पूरी संभावना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली.
चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली.
twitter

टीम इंडिया के सीनियर क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हो गयी है. उनकी वापसी ने हनुमा विहारी के लिए टेंशन बढ़ा दिया है. हालांकि विहारी ने कहा कि उनको इस बात से कोई चिंता नहीं है. हनुमा ने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में पुजारा की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की थी. अब पुजारा की वापसी के साथ यह देखना दिलचस्प होगा कि विहारी कहां बल्लेबाजी करेंगे.

रोहित शर्मा करेंगे टीम की कप्तानी

हनुमा विहारी अगर सीनियर बल्लेबाज के तौर पर प्लेइंग इलेवन में जगह बनाते हैं तो कप्तान रोहित शर्मा उन्हें कितने नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजेंगे यह एक बड़ा सवाल है. हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए विहारी ने कहा कि उन्हें बल्लेबाजी क्रम की चिंता नहीं है और टीम उन्हें जहां चाहे वह वहां खेलने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि मुझे जिस भी स्थिति में बल्लेबाजी करने को कहा जायेगा, मैं बल्लेबाजी करने के लिए काफी सहज हूं.

किसी भी क्रम में बल्लेबाजी के लिए तैयार : हनुमा

उन्होंने कहा कि मैं क्रम में ऊपर और नीचे आने से घबराता नहीं हूं. आपको बस अनुकूल होना पड़ता है. यह केवल खेल की स्थिति है जो बदलती है. विहारी ने 2020-21 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के सिडनी टेस्ट के दौरान खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपनी क्षमता साबित की. उन्होंने रविचंद्रन अश्विन के साथ अपनी टीम के लिए टेस्ट बचाने के लिए कड़ा संघर्ष किया.

सिडनी टेस्ट में पुजारा ने किया 160 गेंद का सामना

हालांकि उन्होंने केवल 23 रन बनाये. विहारी की पारी खेल और पूरी सीरीज के लिए काफी महत्व रखती थी. हैमस्ट्रिंग खिंचाव के बावजूद, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने घातक ऑस्ट्रेलियाई तेज आक्रमण का सामना करते हुए 160 से अधिक गेंद का सामना किया. सिडनी में अपनी वीरता के बाद विहारी को टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद थी, लेकिन चीजें आसान नहीं थीं. उन्होंने सिडनी के बाद से भारत द्वारा खेले गये कुल 17 मैचों में से केवल तीन में भाग लिया है.

भारत की टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें