1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. chennai super kings player suresh raina said he will quit ipl if ms dhoni retires next year rkt

कैप्टन कूल का साथ नहीं छोड़ेंगे रैना, Dhoni के साथ ही लेंगे IPL से संन्यास, बताया अपने रिटायरमेंट का प्लान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धौनी को लेकर सुरेश रैना ने किया ऐसा कमेंट्स
धौनी को लेकर सुरेश रैना ने किया ऐसा कमेंट्स
twitter

Suresh Raina On MS Dhoni: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी और खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना की दोस्ती किसी से छिपी नहीं है. दोनों की दोस्ती ऐसी कि दोनों खिलाड़ियों ने स्वतंत्रता दिवस के दिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों भी रिटायरमेंट की घोषणा एक साथ की थी. फिलहाल दोनों खिलाड़ी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं और इस समय इंडियन प्रिमीयर लीग के 14वें सीजन खेलने की तैयारी में जुटे हुए हैं. वहीं यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान थाला महेन्द्र सिंह धौनी और सुरेश रैना IPL से भी एक साथ संन्यास ले सकते हैं.

सुरेश रैना ने शुक्रवार को बयान देते हुए कहा कि अगर धौनी अगले साल आईपीएल छोड़ देते हैं तो वह टी20 लीग से संन्यास ले लेंगे. न्यूज 24 से बात करते हुए रैना ने कहा कि अगर येलो आर्मी इस साल का टूर्नामेंट जीतती है तो वह सीएसके के कप्तान को आईपीएल 2022 खेलने के लिए मना लेंगे. लेकिन उन्होंने अपने पूर्व राष्ट्रीय कप्तान के साथ संन्यास लेने का फैसला किया,अब रैना का आईपीएल करियर भी धोनी पर निर्भर है.

टीम इंडिया के इस पूर्व धाकड़ बल्लेबाज ने आगे कि अगर धोनी अगले साल आईपीएल नहीं खेलेंगे तो मैं भी नहीं खेलूंगा. हम 2008 से एक साथ खेले हैं. रैना ने यह भी कहा कि अगले सीजन में दो नई टीमें आने वाली हैं लेकिन मैं सीएसके के लिए खेलना जारी रखना चाहता हूं. मुझे उम्मीद है कि हम इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, फिर हम देखेंगे कि चीजें कैसी होती हैं. बता दें कि रैना और धोनी दोनों 2008 में सीएसके में शामिल हुए थे. धोनी उनके पूर्णकालिक कप्तान रहे हैं, रैना सीएसके के पूर्व उप-कप्तान हैं. धोनी की गैरमौजूदगी में उन्होंने टीम की कप्तानी भी संभाली है.

मालूम हो किआईपीएल 2011, 2014 और 2018 की मेगा-नीलामी से पहले दोनों खिलाड़ियों को सीएसके ने रिटेन किया था. कभी आईपीएल में सबसे ज्यादा कैप्ड खिलाड़ी रहे रैना ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2020 से नाम वापस ले लिया था. उन्हें आईपीएल 2021 के लिए रिटेन किया गया और इस सीजन में सीएसके के लिए वापसी की. रैना आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए यूएई की यात्रा करेंगे, जो सितंबर में शुरू होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें