1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. catch of the year superwoman harleen deol caught by diving in the air god of cricket sachin tendulkar also became a fan england women vs india women 1st t20i avd

VIDEO : 'सुपरवुमेन' हरलीन के कैच के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, बताया 'कैच ऑफ दी इयर'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
'सुपरवुमेन' हरलीन ने हवा में गोते लगाकर लपका कैच
'सुपरवुमेन' हरलीन ने हवा में गोते लगाकर लपका कैच
twitter

England Women vs India Women 1st T20I : भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा. डकवर्थ लुइस नियम (duckworth lewis rule) के अनुसार इंग्लैंड ने भारत को 18 रनों से हराया. भारतीय टीम को पहले मैच में भले ही शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, लेकिन भारतीय महिला क्रिकेटरों ने अपने प्रदर्शन से मैच को यादगार बना दिया. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय महिला क्रिकेटर हरलीन देओल (Harleen Deol) ने मैदान पर बेहतरीन फील्डिंग कर लोगों को अपना दीवाना बना दिया.

दरअसल हरलीन मैदान पर गोते लगाकर बेहतरीन कैच लपका, जिसकी चर्चा इस समय सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है. सुपरवुमेन सरलीन का कैच वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

हरलीन ने बेहतरीन कैच लपककर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (God of Cricket Sachin Tendulkar) को भी अपना मुरीद बना लिया है. सचिन ने हरलीन का वीडियो शेयर किया और कैच ऑफ दी इयर बताया. सचिन ने ट्वीट किया और लिखा, यह शानदार कैच था हरलीन देओल. सचिन ने आगे लिखा, मेरे लिये यह साल का सर्वश्रेष्ठ कैच है.

हरलीन ऐसे बनी सुवरवुमेन

नॉर्थम्प्टन के काउंटी ग्राउंड में इंग्लैंड की टीम ने पहले टी20 मैच में टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 4 विकेट पर 166 रन बनाया था. उस समय इंग्लैंड की बल्लेबाज एमी जोंस 43 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही थीं. लेकिन जोंस ने शिखा पांडे की अगली गेंद पर लॉन्ग ऑन की ओर लंबा शॉट खेला. गेंद हवाई सफर तय करते हुए बाउंड्री की ओर बढ़ ही रहा था कि हरलीन ने हवा में गोते लगाते हुए बेहतरीन कैच लपका.

कैच के लेने के बाद सरलीन को जब लगा कि उनका संतुलन बिगड़ रहा है तो उन्होंने गेंद को बाउंड्री के अंदर उछाल दिया और खुद बाउंड्री के बाहर चली गयी. फिर फुर्ती दिखाते हुए वापस बाउंड्री के अंदर डाइव लगाकर कैच लपक लिया. हरलीन के कैच को देखकर क्रिकेट फैन्स दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन फील्डर जोंटी रोड्स को याद कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें