1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. breaking news indian vs england 4th test match england innings and 25 runs defeat by india on narendra modi ground india in the finals of the world championship aml

IND vs ENG 4th Test: 'मोदी की पिच' पर इंग्लैंड की पारी और 25 रन से करारी हार, वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में भारत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में एक पारी और 25 रन से हराया.
भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में एक पारी और 25 रन से हराया.
PTI Photo
  • चौथे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को एक पारी और 25 रन ने हरा दिया है.

  • नरेंद्र मोदी ग्रांउड पर इंग्लैंड की भारत से यह लगातार दूसरी हार है.

  • इस जीत के साथ ही भारत ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की कर ली.

India vs England 4th test Match अहमदाबाद : नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेले गये चौथे टेस्ट मैच में भारत ने यहां इंग्लैंड को यहां एक पार और 25 रनों से करारी शिकस्त दी है. इसके साथ ही भारत वर्ल्ड चैंपियनशिप (ICC World Championship) के फाइनल में पहुंच गया है. यहां भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. भारत ने यहां इंग्लैंड को तीसरे ही दिन हरा दिया. स्पिनर अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने पांच-पांच विकेट लेकर अंग्रेजी बल्लेबाजों को धराशायी कर दिया. इसके साथ ही भारत ने यह सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम एक दिन भी नहीं खेल पाई और भारतीय स्पिनरों के आगे घुटने टेक दिये. इंग्लैंड की पूरी टीम 205 रन पर सिमट गई. इसके बाद बल्लेबाजी करते उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी में 365 रन बनाए. लापरवाही वाला शॉट खेलने का आरोप झेल रहे विकेटकीपर ऋषभ पंत ने 118 गेंद में 101 रन की शानदार पारी खेली और भारत की स्थिति को मजबूत किया.

आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे वाशिंगटन सुंदर ने उनका भरपूर साथ दिया और वह अपने टेस्ट शतक से मात्र 4 रन से चूक गये. पहली पारी में भारत ने 160 रन की बढ़त ली. 160 रनों के जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 135 रन पर ही ऑलआउट हो गयी. आर अश्विन और अक्षर पटेल ने पांच-पांच विकेट बांट लिये. इसके साथ ही भारत वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है.

अक्षर पटेल ने 48 रन खर्च करके पांच विकेट चटकाए तो अश्विन ने पांच विकेट के लिए 47 रन खर्च किये. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (30) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका. डोम सिबली (तीन) , जाक क्रॉली (5) और जॉनी बेयरस्टॉ (0) सहज नहीं दिखे जबकि बेन स्टोक्स (0) गेंद की उछाल का अनुमान नहीं लगा सके और गलत स्वीप शॉट खेलकर आउट हुए.

अक्षर ने बल्लेबाजी में भी कमाल दिखाया है. उन्होंने 97 गेंद में 43 रन बनाये जिसमें जैक लीच को जड़ा एक छक्का शामिल है. सुंदर के साथ मिलनकर उन्होंने जोखिम भरे शॉट लगाने की बजाय इक्के दुक्के रन लेकर रनगति को बढ़ाना जारी रखा. दोनों ने बखूबी स्ट्राइक रोटेट की और इंग्लैंड के गेंदबाजों को दबाव नहीं बनाने दिया. जेम्स एंडरसन ने 25 ओवर में 44 रन देकर तीन विकेट लिए. सुंदर ने अपनी पारी में दस चौके और एक छक्का लगाया जबकि अक्षर ने पांच चौके और एक छक्का जड़ा.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें