1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bhuvneshwar kumar befitting reply on david miller question said we want south africa drop him aml

डेविड मिलर के सवाल पर भुवनेश्वर कुमार का करारा जवाब, कहा- हम चाहते हैं दक्षिण अफ्रीका उन्हें ड्रॉप कर दे

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 आई ओड़िशा के कटक में खेला जायेगा. दोनों टीमें वहां पहुंच गयी हैं. भुवनेश्वर कुमार ने तैयारी पर बात की है. लेकिन डेविड मिलर को रोकने के बारे में सवाल पूछने पर उन्होंने बड़े ही मजाकिया अंदाज में जवाब दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार
PTI Photo

भुवनेश्वर कुमार ने रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 आई में डेविड मिलर पर भारत की गेंदबाजी योजना के बारे में पूछे जाने पर करारा जवाब दिया. भुवनेश्वर ने हंसते हुए कहा कि वह पसंद करेंगे अगर दक्षिण अफ्रीका मिलर को अगले मैच से बाहर करने का फैसला करता है. मिलर दो रात पहले नयी दिल्ली में सीरीज के पहले मैच में 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करने वाले दक्षिण अफ्रीका के मैच में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे.

डेविड मिलर ने 31 गेंद में बनाये 64 रन

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने डेविड मिलर ने 31 गेंदों में पांच छक्कों की मदद से नाबाद 64 रनों की पारी खेली, जिससे दक्षिण अफ्रीका को 5 गेंद शेष रहते टी-20 आई में अपने सर्वोच्च सफल लक्ष्य तक पहुंचने में मदद मिली. भुवनेश्वर कुमार, जिन्हें मैच के 18वें ओवर में गेंदबाजी नहीं दी गयी थी, ने कहा कि वह जिस तरह की फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाज को गेंदबाजी करना वास्तव में मुश्किल है.

डेविड मिलर बेहतरीन बल्लेबाज

भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि मिलर को गेंदबाजी करना मुश्किल है. वह इतने अच्छे फॉर्म में है. उन्होंने हंसते हुए कहा कि मैं तो चाहूंगा दक्षिण अफ्रीका उन्हे ड्रॉप कर दे पर वो ऐसा करेंगे नहीं. उन्होंने आईपीएल में इतनी अच्छी बल्लेबाजी की, हम उनकी क्षमता जानते हैं. उनके खिलाफ गेंदबाजी करना एक चुनौती होगी. गुरुवार को टेम्बा बावुमा का शुरुआती विकेट लेने वाले अनुभवी दाएं हाथ के सीमर ने स्वीकार किया कि पहले मैच में गेंदबाजी अच्छी नहीं थी, लेकिन अगले आउटिंग में मजबूत वापसी का वादा किया.

फिर करनी होगी बेहतर बल्लेबाजी

उन्होंने कहा कि जैसा कि आपने कहा, पहले गेम में गेंदबाजी अच्छी नहीं थी इसलिए हम उम्मीद कर रहे हैं कि हम दूसरे टी-20 आई में बेहतर गेंदबाजी करेंगे और हम सीरीज को बराबर करने में सक्षम हैं. इस श्रृंखला में हमारे पास चार गेम शेष हैं, हमारे पास सीरीज जीतने का मौका है. हमें बेहतर गेंदबाजी करनी होगी और हमें पिछले मैच की तरह ही बल्लेबाजी करनी होगी.

गलतियों पर हुई है चर्चा

भुवनेश्वर ने आगे कहा कि हमने चर्चा की है कि क्या गलत हुआ. यह श्रृंखला का पहला गेम था, हर कोई आईपीएल से बाहर आ रहा है और टीम में शामिल लगभग सभी का आईपीएल अच्छा था. इसलिए सभी को पता है कि क्या करने की जरूरत है और जिन चीजों में हम सुधार कर सकते हैं एक गेंदबाजी इकाई के तौर पर हमारे पास छुट्टी का दिन था और हम सभी दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वापसी करना चाहते हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें