1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci showers money on world champion under19 players jay shah announces cash reward aml

BCCI ने विश्व विजेता अंडर-19 खिलाड़ियों पर की पैसों की बरसात, जय शाह ने कैश रिवार्ड की घोषणा की

भारत की अंडर-19 टीम ने शनिवार को इतिहास रच दिया है. भारत ने इंग्लैंड को हरा वर्ल्ड कप खिताब पर पांचवीं बार कब्जा किया. बीसीसीआई ने कैश रिवार्ड की घोषणा की है. सचिव जय शाह ने ऐलान किया कि सभी खिलाड़ियों को 40-40 लाख रुपये दिये जायेंगे. सपोर्टिंग स्टाफ को 25-25 लाख दिया जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम.
भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम.
Twitter

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने रविवार को अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के प्रत्येक खिलाड़ी के लिए 40 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की. भारत ने शनिवार को यहां सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर रिकॉर्ड पांचवां अंडर-19 विश्व कप खिताब अपने नाम किया.

खिलाड़ियों को मिलेंगे 40-40 लाख रुपये

जय शाह ने यह भी कहा कि सपोर्ट स्टाफ के हर सदस्य को 25 लाख रुपये दिये जायेंगे. शाह ने ट्वीट किया कि मुझे अंडर-19 टीम इंडिया दल के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में उनके अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए प्रति खिलाड़ी 40 लाख और प्रति सहयोगी स्टाफ 25 लाख के इनाम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. आपने भारत को गौरवान्वित किया है.

टीम इंडिया को दी जीत की बधाई

एक अन्य ट्वीट में, जय शाह ने कहा कि बधाई ब्वॉयज इन ब्लू ICC अंडर-19 विश्व कप जीतने पर. यह एक बहुत ही खास सभी बाधाओं के खिलाफ जीत है. हमारे प्रत्येक युवा ने इन प्रयासों में इतिहास बनाने के लिए आवश्यक दिल और स्वभाव दिखाया है. यश ढुल की अगुवाई वाली टीम ने शिखर मुकाबले में इंग्लैंड को चार विकेट से हराया. इससे पहले, भारत ने 2000, 2008, 2012 और 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता है.

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने भी दी बधाई

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने ट्विटर पर कहा कि भारत अंडर-19 टीम ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने के लिए क्या अद्भुत प्रदर्शन किया है. टीम पूरे टूर्नामेंट में नाबाद रही और अद्भुत टीम वर्क और संभावनाओं का प्रदर्शन किया. अच्छा खेला राज बावा, रवि कुमार, शेख रशीद और निशांत सिंधु. बता दें कि 190 रनों का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही. जोशुआ बॉयडेन ने पारी की तीसरी गेंद पर अंगक्रिश रघुवंशी (0) को आउट किया.

उपकप्तान रशीद ने जड़ा अर्धशतक

इसके बाद हरनूर सिंह और शेख रशीद क्रीज पर आए और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की. जैसे ही भारत ने बढ़त हासिल करना शुरू किया, इंग्लैंड ने 18वें ओवर में प्रतियोगिता में वापसी की. क्योंकि थॉमस एस्पिनवाल ने हरनूर (21) को आउट कर भारत को 49/2 पर ला दिया. कप्तान यश ढुल आगे रशीद के साथ बीच में शामिल हो गये और दोनों बल्लेबाजों ने 46 रनों की साझेदारी की, जिसमें रशीद (50) ने अपने 50 रन के निशान को पार किया.

निशांत सिंधु ने भी जड़ा पचासा

हालांकि, जैसे ही वह मील के पत्थर तक पहुंचे, उन्होंने अपना विकेट जेम्स सेल्स को दे दिया. अपने अगले ओवर में, सेल्स ने ढुल (17) की विकेट उड़ा दी. भारत उस समय 97/4 पर पहुंच गया. जीत के लिए 93 रनों की जरूरत थी. राज बावा (35) और निशांत सिंधु (50 नाबाद) ने फिर सुनिश्चित किया कि भारत एक क्लस्टर में विकेट नहीं खोयेगा. अंत में, भारत ने पांचवीं बार U19 विश्व कप उठाने के लिए चार विकेट से जीत दर्ज की.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें