1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. bangladesh cricket team create history beat world test champion new zealand by 8 wicketes rkt

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड में रचा इतिहास, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन को मात देकर दर्ज की 21 साल में पहली जीत

बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड को उसी की धरती पर किसी मुकाबले में हराया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बांग्लादेश की  ऐतिहासिक जीत
बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत
फोटो - ट्वीटर

New Zealand vs Bangladesh: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में कमाल कर दिया. बांग्लादेश ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों के कमाल से कीवी टीम पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पहली बार उसी की धरती पर किसी भी मैच में हरा दिया है. बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को उसकी दूसरी पारी में 169 रन पर समेट दिया और दूसरी पारी में जीत के लिए 40 रन के टारगेट को उसने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

बांग्लादेश ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को उसी की धरती पर धूल चटा दी है और इसके साथ ही बांग्लादेश ने कीवियों के खिलाफ 21 साल में पहली टेस्ट जीत हासिल की. इससे पहले सभी फॉर्मेट में बांग्लादेश को न्यूजीलैंड में हार मिली थी. बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को उसकी दूसरी पारी में 169 रन पर समेट दिया। इसके बाद उसे जीत के लिए 40 रन का टारगेट मिला था.बांग्लादेश की ओर से इबादत हुसैन ने 46 रन देकर छह विकेट हासिल किए. यह टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था.

मैच की बात करें तो कीवी टीम पहली पारी में 328 रन बना सकी थी. जवाब में बांग्लादेश ने 458 रन बनाए और 130 रन की बढ़त बना ली. वहीं चौथे दिन स्टंप्स तक कीवी टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 147 रन है और वह बांग्लादेश पर महज 17 रनों की लीड ही हासिल कर पाई. वहीं पांचवे दिन का खेल शुरु होने के बाद कीवी बल्लेबाज कुछ कमाल नहीं कर सके और महज 23 रन के भितर अपने सभी 5 विकेट गंवा दिए. वहीं 40 रन का पिछा करने उतरी बंग्लादेश की टीम ने 2 विकेट खोकर इसे आसानी से हासिल कर लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें