1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ban vs pak 1st test pakistan cricket team beat bangladesh abid ali and babar azam rkt

PAK vs BAN: हार के मुंह से जीत छीन लायी पाकिस्तान की टीम, बांग्लादेश को उसी की धरती पर दी मात

बांग्लादेश की दूसरी पारी 157 पर सिमट गई थी जिसके बाद पाकिस्तान को जीत के लिए 202 का लक्ष्य मिला. पाकिस्तान की टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराया
पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराया
फोटो - PCB ट्वीटर

Pakistan vs Bangladesh Test : चिटगांव में खेले जा रहे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम ने बंग्लादेश को मात दे दी है. पाकिस्तानी टीम ने बांग्लादेश को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है. बता दें कि पाकिस्तान एक वक्त में इस मैच में पिछड़ता हुआ नज़र आ रहा था, लेकिन शानदार वापसी करते हुए मैच को अपने नाम किया. पाकिस्तान को 202 रन का लक्ष्य मिला था जिसे उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया. पाक टीम के तरफ से आबिद अली ने 91 रनों की शानदार पारी खेली.

बता दें कि पाकिस्तानी बल्लेबाज आबिद अली ने मैच के पहली पारी में भी शानदार शतक जड़ा था. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. बता दें कि इससे पहले सोमवार को पाकिस्तान के तेजतेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने 32 रन देकर पांच विकेट चटकाये, जिससे पाकिस्तान सोमवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में जीत के करीब पहुंच गया. अफरीदी ने पांचवीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाये, जिससे बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 157 रन पर ढेर हो गयी और पाकिस्तान को 202 रन का लक्ष्य मिला.

सलामी बल्लेबाजों आबिद अली (नाबाद 56) और पदार्पण कर रहे अब्दुल्लाह शफीक (नाबाद 53) ने इसके चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान का स्कोर बिना विकेट खोये 109 रन तक पहुंचाया. खराब रोशनी के कारण लगातार चौथे दिन मैच जल्दी समाप्त करना पड़ा. अली ने पहली पारी में भी शतक जड़ा था. पाकिस्तान को अंतिम दिन जीत के लिए 93 रन और बनाने होंगे, उसके सभी 10 विकेट शेष हैं. बांग्लादेश ने पहली पारी में 330 रन बनाने के बाद पाकिस्तान को 286 रन पर समेटर 44 रन की बढ़त ली थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें