25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारतीय शटलरों का कमाल, गोल्ड से बस एक कदम दूर श्रीकांत तो लक्ष्य सेन ने जीता कांस्य

Badminton World Championships: स्टार भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है.सेमीफाइनल में श्रीकांत ने भारत के ही लक्ष्य सेन को मात दी.

Badminton World Championships: शनिवार को भारतीय बैडमिंटन का में एक नया अध्याय जुड़ा. भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने बीडब्लूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है. बता दें कि शनिवार को सेमीफाइनल में भारत के दो शटलर लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) और किदांबी श्रीकांत के बीच हुआ, जिसमें श्रीकांत ने बाजी मारी. श्रीकांत बीडब्लूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले भारत के पहले पुरुष खिलाड़ी हैं.

स्पेन में चल रही बीडब्लूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप के सेमीफाइल मुकाबले में भारत के दो शटलर किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन आमने सामने थें. 20 साल के लक्ष्य सेन ने सेमीफाइल मुकाबले में शानदार तरीके से अपना आजाग किया. लक्ष्य सेन ने पहले सेट को 21-17 से अपने नाम किया. वहीं पहला सेट गंवाने के बाद अगले दो सेट में श्रीकांत ने लक्ष्य सेन को वापसी का कोई मौका नहीं दिया. श्रीकांत ने अगले दोनों सेट को 21-14, 21-17 से अपने नाम किया और पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनायी. श्रीकांत रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबला भी अपने नाम करते है तो ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन जाएंगे.


Also Read: Neeraj Chopra: गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा और हरनाज संधू की हुई तुलना, सोशल मीडिया पर बवाल शुरू

किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन ने शुक्रवार को सेमीफाइनल में एंट्री करके देश के लिए दो पदक पक्के कर दिए थे. हार के बाद सेन को अब कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है. बता दें कि श्रीकांत से पहले भारत की पीवी सिंधु साल 2018 में वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल खेल चुकी है. सिंधु ने यह फाइनल मुकाबला अपने नाम करके इतिहास रच दिया था. वहीं साल 1983 में प्रकाश पादुकोण का कांस्य विश्व चैम्पियनशिप में भारत का पहला पदक था. इसके बाद साल 2019 में बी साई प्रणीत ने कांस्य जीता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें