21.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटटी-20 वर्ल्ड कप के समय विराट कोहली और बाबर आजम के बीच क्या हुई थी बातचीत, बाबर ने दिया...

टी-20 वर्ल्ड कप के समय विराट कोहली और बाबर आजम के बीच क्या हुई थी बातचीत, बाबर ने दिया यह जवाब

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के कप्तान विराट कोहली और बाबर आजम के बीच कुछ बातचीत हुई थी. रिपोर्टर ने जब बाबर आजम से यह सवाल पूछा कि क्या बातचीत हुई थी तो उन्होंने बड़ा ही मजेदार जवाब दिया. बाद में दोनों के बातचीत का फोटो जमकर वायरल हुआ था.

सितंबर 2021 में दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पाक कप्तान बाबर आजम को एक दूसरे से बात करते देखा गया था. दोनों के बीच क्या बात हुई थी, क्रिकेटप्रेमी इसको जानने की इच्छा जरूर रखते होंगे. सुपर 12 के इस मुकाबले को पाकिस्तान ने एकतरफा 10 विकेट से जीत लिया था.

यह विश्व कप के खेल में भारत पर पाकिस्तान की पहली जीत थी. बाबर आजम के विजयी रन बनाने के बाद, भारत के कप्तान विराट कोहली बाबर और उनके सलामी जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान के पास गये और दोनों को जीत की बधाई दी. वेस्टइंडीज के खिलाफ सोमवार को तीन मैचों की सीरीज के पहले टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर, बाबर आजम से प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के तहत मीडिया ने सवाल किए.

Also Read: PAK vs BAN: बाबर आजम ने पहली बार की गेंदबाजी तो लोगों को आयी सहवाग की याद, देखें वीडियो

जहां ज्यादातर सवाल विंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज को लेकर थे. वहीं बाबर आजम से टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान कोहली के साथ उनकी बातचीत के बारे में पूछा गया. सवाल का जवाब देते हुए बाबर आजम ने कहा कि जी बात जरूर हुई थी. लेकिन, अब सबके सामने थोड़ी बताउंगा. हां, हमने किया. लेकिन मैं आपको सबके सामने नहीं बताऊंगा.

टी-20 विश्व कप पहली बार था जब कप्तान के रूप में दो स्टार बल्लेबाजों का आमना-सामना हुआ. भारत सुपर 12 चरण में टी-20 विश्व कप से बाहर हो गया था जबकि पाकिस्तान सेमीफाइनल में अंतिम चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हार गया था. जहां बाबर वर्तमान में तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान का नेतृत्व कर रहे हैं, वहीं कोहली अब खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे.

Also Read: कप्तान बाबर आजम के लिए खिलाड़ी दे देंगे जान, पाकिस्तान टीम के उप कप्तान शादाब खान का बड़ा बयान

पिछले हफ्ते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कोहली की जगह रोहित शर्मा को सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत का पूर्णकालिक कप्तान नियुक्त किया. भारत 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैच खेलेगा, इसके बाद तीन एकदिवसीय मैच खेले जायेंगे. कोरोनावायरस के नये वेरिएंट ओमिक्रॉम के कारण पांच मैचों की टी-20 सीरीज को स्थगित कर दिया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें