1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. australia vs england joe root break sachin tendulkar and sunil gavaskar record in ashes series rkt

Ashes में जो रूट का धमाका, पहले सुनील गावस्‍कर का रिकॉर्ड तोड़ा, फिर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज के दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड के मैदान पर खेला जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ashes में जो रूट का धमाका
Ashes में जो रूट का धमाका
twitter

Ashes Series : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (Australia vs England) के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज के दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड के मैदान पर खेला जा रहा है. मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. वहीं मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इतिहास रच दिया है. जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदिुलकर और सुनील गावस्कर जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है. रूट अब एक कैलेंडर इयर के दौरान टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में गावस्कर और सचिन को पीछे छोड़ पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं. रूट अब एक कैलेंडर इयर के दौरान टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में गावस्कर और सचिन को पीछे छोड़ पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्‍होंने 2021 में 1600 से अधिक टेस्‍ट रन बनाए है.

बता दें कि जो रूट किसी एक सीजन में टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की टॉप 5 लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं. कोई भी इंग्लिश बल्‍लेबाज इस सीजन टेस्‍ट क्रिकेट में 500 से अधिक रन बना पाया. जो रूट ने इस सीजन टेस्‍ट क्रिकेट में बेहतरीन बल्‍लेबाजी की. इस लिस्ट में सबसे ऊपर पाकिस्तान के महान खिलाड़ियों में से एक मोहम्मद यूसुफ का नाम है, जिन्होंने साल 2006 में 1788 रन जड़ डाले थे. रूट इस साल अब तक 14 मैचों में लगभग 1600 रन बना चुके हैं.

वही मैच के दूसरे दिन मार्नस लाबुशेन की रिकॉर्ड शतकीय पारी के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ के 93 रन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने यहां दूसरे एशेज टेस्ट मैच में शुक्रवार नौ विकेट पर 473 रन पर पारी घोषित करने के बाद इंग्लैंड के दो विकेट झटक कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. लाबुशेन ने 103 रन की पारी खेली, जो दिन-रात्रि टेस्ट में उनका तीसरा शतक है. वह ऐसे करनेवाले पहले बल्लेबाज हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें