1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. australia vs england ashes test poor umpiring ben stokes bowled 14 no balls just one was picked up avd

Ben Stokes No Ball Controversy: खराब अंपायरिंग पर बवाल, बेन स्टोक्स ने फेंके 14 नो बॉल, पकड़ में आये केवल 1

Ben Stokes No Ball Controversy इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 बार नो बॉल फेंके जिसमें अंपायर की पकड़ में केवल 1 आये. यह खुलासा एशेज प्रसारक चैनल 7 ने किया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स
twitter

Australia vs England, 1st Test क्रिकेट में पिछले कुछ दिनों से खराब अंपायरिंग की चर्चा जमकर हो रही है. जिसपर सोशल मीडिया में जहां अंपायर को ट्रोल किया जा रहा है, वहीं पूर्व क्रिकेटरों ने भी अंपायरिंग के गिरते स्तर पर सवाल उठाया है.

हाल ही में भारत और न्यूजीलैंड के बीच समाप्त हुए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खराब अंपायरिंग बेहद चर्चा में रही, अब एशेज में भी खराब अंपायरिंग विवाद का विषय बन गया है.

दरअसल इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 बार नो बॉल फेंके जिसमें अंपायर की पकड़ में केवल 1 आये. यह खुलासा एशेज प्रसारक चैनल 7 ने किया और बताया कि बेन ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन 3 नहीं बल्कि 14 नो बॉल फेंके थे.

हद तो तब हो गयी जब एक ही ओवर में बेन स्टोक्स ने लगातार 4 नो बॉल डाले, जिसमें अंपायर ने केवल एक गेंद को ही नो बॉल करार दिया. बेन स्टोक्स के नो बॉल का खामियाजा इंग्लैंड की टीम को उठाना पड़ा.

बेन स्टो‍क्स की गेंद पर डेविड वॉर्नर बोल्ड आउट हो गये थे, लेकिन नो बॉल के कारण ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज को जीवनदान मिल गया. उस समय डेविड वॉर्नर केवन 17 रन बनाकर खेल रहे थे. जीवनदान मिलने बाद वॉर्नर ने 11 चौके और दो छक्कों की मदद से 94 रन जड़ दिये.

डेविड वॉर्नर को मैदानी अंपायर ने आउट करार दे दिया था, लेकिन बाद में थर्ड अंपायर ने जब नो बॉल करार दिया तो मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और वॉर्नर बच गये.

खराब अंपायरिंग पर भड़के रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग जो मौजूदा एशेज सीरीज में कमेंट्री कर रहे हैं, उन्होंने खराब अंपायरिंग की जमकर आलोचना की. पोंटिंग ने तो इसे दयनीय अंपायरिंग करार दे दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें