1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. australia dominated the first day of the second ashes against england test david warner missed a century avd

Australia vs England: दूसरे एशेज टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का दबदबा, शतक से चूके डेविड वॉर्नर

Australia vs England 2nd Test मार्नस लाबुस्चगने दो जीवनदान का फायदा उठाकर स्टंप के समय 95 रन बनाकर खेल रहे थे. उन्होंने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (95) के साथ दूसरे विकेट के लिए 172 रन जोड़े.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मार्नस लाबुस्चगने
मार्नस लाबुस्चगने
pti photo

Australia vs England 2nd Test ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे डे-नाइट एशेज क्रिकेट टेस्ट (Ashes 2021-22) के पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ दबदबा बना लिया है. पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 221 रन है.

मार्नस लाबुस्चगने दो जीवनदान का फायदा उठाकर स्टंप के समय 95 रन बनाकर खेल रहे थे. उन्होंने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (95) के साथ दूसरे विकेट के लिए 172 रन जोड़े. दिन का खेल खत्म होने पर कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ 18 रन बनाकर मार्नस लाबुस्चगने का साथ निभा रहे थे.

दोनों तीसरे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी कर चुके हैं. स्मिथ 2018 में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर रहे हैं. टीम के कप्तान कमिन्स कोरोना पॉजिटिव के करीबी संपर्क में थे, जिसके कारण उन्हें मैच से दूर रखा गया.

स्मिथ ने टॉस जीता और इसके बाद लगभग सब कुछ ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में रहा. अनुभवी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की वापसी के बावजूद इंग्लैंड पूरे दिन में सिर्फ दो विकेट हासिल कर पाया. ऑस्ट्रेलिया ने आठवें ओवर में ब्रॉड की गेंद पर मार्कस हैरिस (03) का विकेट गंवाया जिनका विकेटकीपर जोस बटलर ने शानदार कैच लपका.

बटलर ने हालांकि इसके बाद 21 और 95 रन के स्कोर पर मार्नस लाबुस्चगने के कैच छोड़े. वार्नर ने खाता खोलने के लिए 20 गेंद ली. ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र में धीमी बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट पर 54 रन बनाए जबकि दूसरे सत्र में 28 ओवर में बिना विकेट गंवाए 84 रन जोड़े.

वार्नर और मार्नस लाबुस्चगने ने रात के सत्र में भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए छठी शतकीय साझेदारी की. पिछले हफ्ते गाबा में 156 रन जोड़ने वाली इस जोड़ी की यह लगातार दूसरी शतकीय साझेदारी है. वार्नर हालांकि बेन स्टोक्स की बाहर जाती शॉर्ट गेंद पर कवर्स में ब्रॉड को आसान कैच दे बैठे.

उन्होंने 167 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके मारे. स्टोक्स इससे पहले 35वें ओवर में दुर्भाग्यशाली रहे थे जब उनकी गेंद पर बटलर ने मार्नस लाबुस्चगने का कैच टपका दिया था.

ऑस्ट्रेलिया के लिये स्मिथ पिछले तीन टेस्ट में तीसरे कप्तान हैं. टिम पेन ने चार साल पहले एक महिला सहकर्मी को अश्लील संदेश भेजने का मामला प्रकाश में आने के बाद पिछले महीने कप्तानी छोड़ दी थी. उसके बाद तेज गेंदबाज कमिंस को बागडोर सौंपी गई जिनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने पहला एशेज टेस्ट नौ विकेट से जीता.

ऑस्ट्रेलियाई टीम में कमिंस की जगह माइकल नेसेर और बाजू में खिंचाव के कारण बाहर तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की जगह झाय रिचर्डसन को शामिल किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें