1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ashes joe root and david malan form a great partnership england hopes return in the first test aml

Ashes: जो रूट और डेविड मलान ने की शानदार साझेदारी, पहले टेस्ट में इंग्लैंड की लौटी उम्मीदें

इंग्लैंड तब मुश्किल दौर से बच गया और बिना किसी विकेट के लंच तक 23 रन बनाए. रोरी बर्न्स लंच के बाद ज्यादा देर तक टिके नहीं और पैट कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी को गेंद थमा दी. हसीब हमीद शानदार लय में दिख रहे थे और 27 रन पर वे भी आउट हो गये. जो रूट 86 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं.

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
बल्लेबाजी करते इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान.
बल्लेबाजी करते इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान.
PTI

जो रूट और डेविड मालन ने अंतिम सत्र में बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को शुक्रवार को गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट में कुछ उम्मीदें दी हैं. इंग्लैंड खेल के अंत में 220-2 था. कप्तान रूट 86 और मालन 80 रन बनाकर टीम को मजबूत किया. दूसरी पारी में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया से केवल 58 रन पीछे है. चाय से पहले सत्र में इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद, रूट और मालन तीसरे दिन गाबा की पिच पर अधिक सहज दिखे.

जो रूट ने लगातार ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर दबाव बनाया. जो रूट का नाबाद 86 रन ऑस्ट्रेलिया में उनके उच्चतम स्कोर से एक कम है. जो रूट ने अपनी पारी में 10 चौके लगाए, जिसमें स्पिनर नाथन लियोन की एक शानदार रिवर्स स्वीप शामिल थी. ल्योन, अभी भी अपने 400 वें टेस्ट विकेट की तलाश में हैं.

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे मलान ने ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर अपना एकमात्र टेस्ट शतक बनाया और हालांकि अपने कप्तान की तरह सहज नहीं थे. इससे पहले, ट्रैविस हेड ने शानदार 152 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को अपनी पहली पारी के बाद एक कमांडिंग स्थिति में डाल दिया. लंच से 30 मिनट पहले शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया 425 रन पर आउट हो गया और 278 रन की शानदार बढ़त बना ली.

इंग्लैंड तब मुश्किल दौर से बच गया और बिना किसी विकेट के लंच तक 23 रन बनाए. रोरी बर्न्स लंच के बाद ज्यादा देर तक टिके नहीं और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी को गेंद थमा दी. हसीब हमीद शानदार लय में दिख रहे थे और 27 रन पर वे भी आउट हो गये.

उन्होंने स्टार्क की एक वाइड गेंद को खेलने की कोशिश की लेकिन कैच आउट हो गये. एशेज के इतिहास में गुरुवार को अंतिम सत्र में तीसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले हेड हैं. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में केवल 147 रन बनाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें