1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ajaz patel who took 10 wickets for not being selected in team said prepare the pitch for spinners also aml

टीम में चयन नहीं होने पर छलका 10 विकेट लेने वाले एजाज पटेल का दर्द, कहा- स्पिनरों के लिए पिच तैयार करें

एजाज पटेल ने कहा कि यह सिर्फ मेरी निराशा थी, क्योंकि मुझे लगता है कि आपको अभी भी खुद को व्यक्त करना है. और फिर भी यह दिखाने में सक्षम हैं कि आप न्यूजीलैंड के लिए घर पर टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एजाज पटेल
एजाज पटेल
PTI

न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने हाल ही में भारत के खिलाफ 10 विकेट की शानदार उपलब्धि के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में टीम में चयन नहीं होने पर आश्चर्य जताया है. लेकिन उन्हें उम्मीद है कि आगे जाकर देश के ग्राउंड्समैन भी स्पिन के अनुकूल पिच तैयार करेंगे. उन्होंने ग्राउंड्समैन से अपील की कि ऐसी पिच तैयार करें जिससे स्पिनरों को भी मदद मिले.

घर में पारंपरिक रूप से गति के अनुकूल परिस्थितियों ने एजाज पटेल को टीम से बाहर करने के लिए मजबूर किया. लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर ने कहा कि वह टीम में अपनी जगह के लिए लड़ना जारी रखेंगे. एजाज पटेल ने स्टफ डॉट कॉ डॉट एनजेड से बात करते हुए कहा कि न्यूजीलैंड में स्पिनर होने के बारे में मेरी एक बात दूसरी पीढ़ी को इस कला को अपनाने के लिए प्रेरित करना है.

उन्होंने कहा कि मैं अभी भी यह सुनिश्चित करने के लिए लड़ाई लड़ने जा रहा हूं कि स्पिन गेंदबाजी न्यूजीलैंड क्रिकेट में बड़ी तस्वीर का हिस्सा बने. मुझे लगता है कि एक स्पिनर के रूप में मेरा काम ग्राउंड्समैन को दिखा रहा है कि कुछ ऐसा है जो संभव है. फिर यह ग्राउंड्समैन पर निर्भर करता है कि वे इसे ठीक करें. वास्तव में, हम न्यूजीलैंड में कुछ स्पिन गेंदबाजी देखना चाहते हैं.

एजाज ने कहा कि यह उस बदलाव को चलाने की कोशिश कर रहा है. साथ ही, हमें एहसास होता है कि हमारे घरेलू हालात में ऐसा करना मुश्किल हो सकता है. 33 वर्षीय पटेल ने महसूस किया कि आदर्श रूप से बदलाव की शुरुआत घरेलू क्रिकेट से हो सकती है. घरेलू क्रिकेट में मुझे लगता है कि ग्राउंड्समैन के लिए थोड़ा प्रयोग करने की जगह है. मुझे लगता है कि यह केवल हमें खिलाड़ियों के रूप में विकसित होने में मदद करता है.

उन्होंने कहा कि एक गेंदबाजी के पहलू से यह समझना कि उन सतहों पर कैसे गेंदबाजी करनी है, लेकिन बल्लेबाजी के नजरिए से भी यह सीखना कि अलग-अलग परिस्थितियों का सामना कैसे करना है. यह जरूरी हो जाता है. पटेल ने कहा कि शर्तों को ध्यान में रखते हुए उनके बाहर होने की उम्मीद थी लेकिन वह अभी भी थोड़ा निराश हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें