आइपीएल 10 में धमाल मचाने वाले राहुल का रांची में हुआ है जन्म, जानें कुछ खास बातें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

!!दिवाकर सिंह!!

रांची : आइपीएल में अपनी बल्लेबाजी से सबका मन मोह लेने वाले राइजिंग पूणे सुपरजाइंट के खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी का जन्म रांची में हुआ हैं. यही नहीं क्रिकेट खेलना भी राहुल ने रांची से ही शुरू किया था. बचपन से ही क्रिकेट के प्रति इनका लगाव ऐसा था कि यहां इनके दादाजी श्याम बिहारी त्रिपाठी ने इन्हें क्रिकेट किट खरीद कर दिया था. उनके फुफेरे भाई प्रशांत का कहना है कि राहुल भैया बचपन से ही क्रिकेट के दीवाने हैं.

रांची में हुआ जन्म,महाराष्ट्र से खेला क्रिकेट

पुणे सुपर जायंटस के प्रतिभावान खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी का जन्म रांची में हुआ. इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के संस्थापक मधु त्रिपाठी की छोटी बहन सरोज त्रिपाठी के पुत्र हैं. इनकी प्रारंभिक शिक्षा होली क्रास वर्धमान कंपाउंड राँची में हुई. इनके पिता अजय त्रिपाठी आर्मी में कर्नल के पद पर हैं. शुरुआती पोस्टिंग रांची में भी हुआ था,बाद में असम,श्रीनगर और पुणे में रहे.अभी पुणे में सेटल कर गये हैं. राहुल ने महाराष्ट्र से कूच बिहार ट्रॉफी में बेहतर प्रदर्शन किया जिसके आधार पर रणजी टीम के लिए चयनित हुए. भारत के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह की तरह इन्होंने भी एक ओवर में छह छक्के जड़े हैं. इनका ननिहाल झारखंड राज्य का पलामू जिला में है. आइपीएल के दसवें सीजन में राहुल ने नौ मैच में 352 रन बनाये हैं और उनका अधिकतम स्कोर 93 रन है.

गर्मी की छुट्टी में रांची आते थे राहुल

राहुल त्रिपाठी गर्मी की छुट्टी में अक्सर पूणे से रांची आया करते थे. उनके भाई प्रशांत बताते हैं कि राहुल भैया जब आते थे तब हम सब खूब मस्ती करते थे. एक बार की बात मुझे याद है कि वो पार्टी में खाने गये थे तो लिट्ठी को उठाकर उन्होंने बॉल की तरह दिखाया था. यहां के मोरहाबादी के साईं कोचिंग सेंटर में मेरे दादाजी ने एडमिशन करवाया था. राहुल के नानाजी एसएन त्रिपाठी विधायक रह चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें