30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ENG vs PAK : शाह ने पाकिस्तान को जीत के करीब पहुंचाया

लंदन : यासिर शाह के लगातार दो ओवरों में दो विकेट की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन चाय तक जीत की ओर कदम बढ़ाए. इंग्लैंड ने 283 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चाय तक 155 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे. टीम को अब भी […]

लंदन : यासिर शाह के लगातार दो ओवरों में दो विकेट की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन चाय तक जीत की ओर कदम बढ़ाए. इंग्लैंड ने 283 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चाय तक 155 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे. टीम को अब भी जीत के लिए 128 रन की दरकार है.

जानी बेयरस्टा 28 जबकि आलराउंडर क्रिस वोक्स पांच रन बनाकर खेल रहे हैं. वोक्स ने इससे पहले मैच में 11 विकेट भी चटकाए. इससे पहले लार्ड्स पर चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने सबसे बड़ी जीत 2004 में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन विकेट पर 282 रन बनाकर दर्ज की थी.
पाकिस्तान को तेज गेंदबाज राहत अली ने शानदार शुरुआत दिलाई जब उन्होंने पहले तीन विकेट हासिल किए. इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मोहम्मद आमिर की पारी की पहली गेंद पर चौका जड़ा लेकिन राहत ने उन्हें विकेटकीपर सरफराज अहमद के हाथों कैच करा दिया. उन्होंने आठ रन बनाए. सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स भी 16 रन बनाने के बाद लापरवाही भरा शाट खेलते हुए राहत की गेंद पर पहली स्लिप में मोहम्मद हफीज को कैच दे बैठे.
जो रुट ने भी राहत की शार्ट गेंद को पुल करने की कोशिश में डीप स्क्वायर लेग पर यासिर को कैच दिया जिससे इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 47 रन हो गया. विंस ने राहत की गेंद पर चौके के साथ खाता खोला. विंस को हालांकि नौ रन के निजी स्कोर पर राहत की गेंद पर दूसरी स्लिप में यूनिस खान ने जीवनदान दिया. इस बल्लेबाज ने इसके बाद वहाब रियाज की लगातार तीन गेंदों पर चौके मारे. विंस और गैरी बैलेंस ने लंच तक टीम को और झटके नहीं लगने दिए. विंस हालांकि लंच के बाद दूसरे ओवर में ही वहाब रियाज की गेंद पर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 42 रन बनाए.
बैलेंस (43) और बेयरस्टा ने कुछ देर विकेटों के पतन पर विराम लगाया लेकिन यासिर ने बैलेंस को बोल्ड करके उनकी पारी का अंत किया. यासिर ने अगले ओवर में मोइन अली (02) को बोल्ड करके इंग्लैंड का स्कोर छह विकेट पर 139 रन किया. इससे पहले वोक्स ने दूसरी पारी में भी 32 रन पर पांच विकेट चटकाकर पाकिस्तान की पारी को 215 रन पर समेटा. इस आलराउंडर ने मैच में 112 रन देकर चार विकेट चटकाए.
पाकिस्तान की टीम आठ विकेट पर 214 रन से आगे खेलने उतरी और आज एक ही रन जोड़ सकी. स्टुअर्ट ब्राड ने शाह (30) और आमिर (01) को आउट करके पाकिस्तान की पारी का अंत किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें