एक साल तक गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे सैमुअल्स

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दुबई : वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर मर्लोन सैमुअल्स को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से 12 महीने के लिये प्रतिबंधित किया गया है. इस महीने के शुरु में ब्रिस्बेन में उनके एक्शन की स्वतंत्र जांच के बाद यह फैसला किया गया. इस 34 वर्षीय खिलाड़ी के गेंदबाजी एक्शन को लेकर वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच गाले में 14 से 17 अक्तूबर के बीच खेले गये पहले टेस्ट मैच के दौरान सवाल उठाये गये थे.

आईसीसी के बयान के अनुसार मैच अधिकारियों ने सैमुअल्स के एक्शन की रिपोर्ट की जिसके बाद आईसीसी नियमों के अनुसार ब्रिस्बेन में आईसीसी से मान्यता प्राप्त परीक्षण केंद्र में उनकी स्वतंत्र जांच की गयी. जांच से पता चला कि गेंदबाजी करते समय उनकी कोहनी 15 डिग्री के तय मानक से अधिक मुडती है. सैमुअल्स पर इससे पहले दिसंबर 2013 में तेज गेंदबाजी करने से रोक दिया गया था.

दो साल में दूसरी बार रिपोर्ट किये जाने और स्वतंत्र जांच में नाकाम रहने के कारण उन पर स्वत: ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 12 महीने तक गेंदबाजी नहीं करने की रोक लग गयी. सैमुअल्स स्वतंत्र जांच के किसी प्रक्रियागत पहलू को लेकर अपील कर सकते हैं हालांकि वह एक साल के निलंबन के बाद ही अपने गेंदबाजी एक्शन का फिर से आकलन करने के लिये आईसीसी से संपर्क कर पाएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें