23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हार के बाद भी भारत आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर बरकरार

दुबई: आईसीसी के वनडे रैंकिंग में भारत ने अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है. विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के कारण भारत की रैंकिंग कायम है. भारत के 116 अंक हैं और वह विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से छह अंक पीछे है. ऑस्ट्रेलिया 122 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर है. भारत के बाद दक्षिण […]

दुबई: आईसीसी के वनडे रैंकिंग में भारत ने अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है. विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के कारण भारत की रैंकिंग कायम है. भारत के 116 अंक हैं और वह विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से छह अंक पीछे है. ऑस्ट्रेलिया 122 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर है.

भारत के बाद दक्षिण अफ्रीका ( 112 ), श्रीलंका ( 108 ), न्यूजीलैंड ( 107 ), इंग्लैंड ( 101 ) और पाकिस्तान ( 95 ) का नंबर आता है.पाकिस्तान यदि बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में हार जाता है तो उसे सातवां स्थान गंवाना पड़ सकता है. यह श्रृंखला शुक्रवार से मीरपुर में शुरू होगी.

लेकिन यदि वे श्रृंखला 3-0 से जीत जाते हैं तो इग्लैंड के छह अंक की बढ़त को कम कर सकते हैं. पाकिस्तान यदि 2-1 से जीत दर्ज करता है तो वह 95 अंक के साथ सातवें स्थान पर बनी रहेगी.इस बीच भारत के तीन बल्लेबाज विराट कोहली, शिखर धवन और महेंद्र सिंह धौनी वनडे बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष दस में शामिल हैं.

कोहली भारत से शीर्ष रैंकिंग वाले बल्लेबाज हैं. वह विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं. धवन नंबर छह और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आठवें स्थान पर हैं. एबी डिविलियर्स अब भी शीर्ष पर बने हुए हैं.इस बीच गेंदबाजों की सूची में कोई भी भारतीय शीर्ष दस में शामिल नहीं है. ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क इस सूची में शीर्ष पर हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें