28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आचार संहिता के उल्लंघन पर मिल्ने को फटकार, मिसबाह पर जुर्माना

दुबई : पाकिस्तान के क्रिकेट कप्तान मिसबाह उल हक पर शारजाह में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में आउट होने पर अंपायर के फैसले का विरोध करने पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी ने बयान में कहा, न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने और पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक को शारजाह […]

दुबई : पाकिस्तान के क्रिकेट कप्तान मिसबाह उल हक पर शारजाह में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में आउट होने पर अंपायर के फैसले का विरोध करने पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

आईसीसी ने बयान में कहा, न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने और पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक को शारजाह में दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. मिसबाह पर नियम 2.1.3 के तहत लेवल एक के अपराध के लिए जुर्माना लगाया गया है. यह नियम अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले के प्रति विरोध जताने से संबंधित है.

मिल्ने को नियम 2.1.7 के तहत लेवल एक के अपराध का दोषी पाया गया है. यह नियम अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अश्लील, आक्रामक या अपमानजनक भाषा और इशारा करने से संबंधित है. दायें हाथ के तेज गेंदबाज मिल्ने को 41वें ओवर में शाहिद अफरीदी को आउट करने के बाद आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करते हुए साफ तौर पर देखा गया था.
मैच के बाद दोनों खिलाडियों ने अपने अपराध और आईसीसी मैच रैफरी के एलीट पैनल के रोशन महानाम द्वारा दी गई सजा स्वीकार कर ली जिसके बाद औपचारिक सुनवाई की जरुरत नहीं पडी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें