1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. 2012 asia cupvirat kohli kohlis 183 against pakistan one of his greatest knocks says gautam gambhir

2012 Asia Cup : …जब कोहली ने पाकिस्तान की उड़ा दी थी घज्जियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
2012 Asia Cup : …जब कोहली ने पाकिस्तान की उड़ा दी थी घज्जियां
2012 Asia Cup : …जब कोहली ने पाकिस्तान की उड़ा दी थी घज्जियां
Twitter

2012 Asia Cup,virat kohli : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ 2012 एशिया कप में विराट कोहली द्वारा खेली गयी 183 रन की पारी को तीनों प्रारूपों में भारतीय कप्तान की सबसे शानदार पारी करार दिया. ढाका में जीत के लिए 330 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए कोहली ने 148 गेंद की पारी में 22 चौके और एक छक्के की मदद से 183 रन बनाकर भारत को छह विकेट से जीत दिलाई थी.

इस मैच में खाता खोलने में नाकाम रहे गंभीर ने कहा, विराट कोहली ने तीनों प्रारूपों में कई अविश्वसनीय पारियां खेली हैं, लेकिन यह (183) हर दृष्टिकोण से उनकी सबसे शानदार पारी है. स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘बेस्ट ऑफ एशिया कप वाच एलोंग' में गंभीर ने कहा, हम 330 का पीछा कर रहे थे और भारतीय टीम ने खाता खोले बगैर विकेट गंवा दिया था. उस समय वह इतना अनुभवी भी नहीं था और फिर 330 में से अकेले 183 रन बनाना बेहद ही खास था.

उस मैच में पाकिस्तान के पास मोहम्मद हफीज, उमर गुल, एजाज चीमा, सईद अजमल, शाहिद अफरीदी और वहाब रियाज जैसे अनुभवी गेंदबाज थे. कोहली ने पाकिस्तानी आक्रमण की घज्जियां उड़ा दी थी. गंभीर ने कहा, मुझे लगता है कि शायद यह (183) विराट कोहली की सबसे बड़ी पारी में से एक है.

कोहली होंगे चुनौती : आपको बता दें कि भारतीय टीम को साल के आखिर में आस्ट्रेलिया का दौरा करना है. वेड ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, टीमें कोशिश कर सकती हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे कामयाब होंगी. मुझे नहीं लगता कि किसी ने उतने बाउंसर डाले होंगे जितने वेगनेर ने और वह भी लगातार. उसने विकेट भी चटकाये. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि भारतीय टीम आक्रामक है और काफी कठिन चुनौती पेश करती है. मैदान पर विराट को देखिये. वह जीत के इरादे से ही उतरता है और सभी में जोश भरता है…यह बहुत बड़ी चुनौती होगी….

वेगनेर की तरह प्रभावी नहीं होगा भारत का तेज आक्रमण: ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर मैथ्यू वेड का मानना है कि आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत का मजबूत तेज आक्रमण बाउंसर फेंकने वाले न्यूजीलैंड के नील वेगनेर की तरह प्रभावी नहीं होगा. वेगनेर ने पिछले सत्र में टेस्ट श्रृंखला के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर बाउंसर्स की बौछार कर दी थी. उन्होंने स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशेन को मिलाकर दस बार आउट किया.

Posted By : Amiatbh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें