झारखंड सरकार ने धौनी को दिया झटका,अब जेड नहीं वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी को मिलने वाली सुरक्षा को झारखंड सरकार ने जेड श्रेणी से घटाकर वाई श्रेणी कर दिया है. राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने इस आशय की जानकारी दी.

पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार ने कहा कि महत्वपूर्ण लोगों को मुहैया करायी जाने वाली सुरक्षा से संबंधित समीक्षा बैठक के दौरान धौनी की सुरक्षा श्रेणी कम करने का फैसला लिया गया. उन्होंने कहा कि खुफिया विभाग से क्रिकेटर को कोई खतरा नहीं होने के संबंध में मिली सूचना के आधार पर यह फैसला किया गया.

कुमार ने कहा कि जेड श्रेणी की सुरक्षा के अनुसार धौनी को नौ पुलिसकर्मी मिलने थे लेकिन अब वाई श्रेणी की सुरक्षा में उन्हें सात पुलिसकर्मी मिलेंगे. उन्होंने कहा कि लेकिन उनकी सुरक्षा को लेकर कोई चिंता नहीं होनी चाहिए क्योंकि जब भी वह घर लौटेंगे सुरक्षा जेड श्रेणी से भी ज्यादा होती है.

उन्होंने कहा कि खुफिया विभाग से खतरा होने की सूचना मिलने के बाद कुछ महीने पहले धौनी को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गयी थी लेकिन अब ऐसा कोई खतरा नहीं होने के कारण समीक्षा समिति ने इस घटाकर वाई श्रेणी करने का फैसला किया है.

धौनी का आवास रांची के हरमु में है. वह जब भी शहर में होते हैं देवरी मूंदिर जाते हैं जो प्रदेश की राजधानी से करीब 50 किलोमीटर दूर है और रास्ते में नक्सलवाद से प्रभावित कुछ क्षेत्र आते हैं. क्रिकेटर अपने शहर में अकेले मोटरसाइकिल चलाना भी पसंद करते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें