1952 में पहली बार भारत दौरा करने वाली पाक टीम के सदस्य वकार हसन का निधन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कराची :first Pakistani cricket team member Waqar Hasan diedपहली बार भारतीय दौरे पर गयी पाकिस्तानी टीम के सदस्य रहे वकार हसन का सोमवार को यहां 87 साल की उम्र में निधन हो गया. हसन 1952 में भारत दौरे पर गयी पाकिस्तानी टीम के आखिरी जीवित बचे खिलाड़ी थे. वह 1954 में इंग्लैंड और 1955-56 में वेस्टइंडीज के दौरे पर भी गये थे. वह इन दौरों पर जीत दर्ज करने वाली पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे.

उन्होंने 1959 में संन्यास की घोषणा करने से पहले 21 टेस्ट में 1071 रन बनाये थे. उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में मुख्य चयनकर्ता और प्रबंधक के रूप में भी काम किया. उनका जन्म 12 सितंबर 1932 को अमृतसर में हुआ था.

उन्होंने 1952 के भारत दौरे पर तीन अर्धशतक लगाये थे. इंग्लैंड के खिलाफ भी उन्होंने 54 रन बनाकर टीम को जीत दिलायी थी. उन्होंने लाहौर में 1955 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 189 रन की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी. पीसीबी ने उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त किया.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें