32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राशिद खान और जहीर खान की फिरकी का जादू, अफगानिस्तान जीत से चार विकेट दूर

चटगांव : लेग स्पिनर राशिद खान और बायें हाथ के चाइनामैन स्पिनर जहीर खान की फिरकी के जादू ने अफगानिस्तान ने एकमात्र क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन 398 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे बांग्लादेश का स्कोर छह विकेट पर 136 रन करके जीत की ओर कदम बढ़ाए. बेहद मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते […]

चटगांव : लेग स्पिनर राशिद खान और बायें हाथ के चाइनामैन स्पिनर जहीर खान की फिरकी के जादू ने अफगानिस्तान ने एकमात्र क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन 398 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे बांग्लादेश का स्कोर छह विकेट पर 136 रन करके जीत की ओर कदम बढ़ाए.

बेहद मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए राशिद (46 रन पर तीन विकेट) और जहीर (36 रन पर दो विकेट) की बलखाती गेंदों के सामने बांग्लादेश की टीम हार के कगार पर खड़ी है. आफ स्पिनर मोहम्मद नबी ने भी 38 रन देकर एक विकेट चटकाया.

बारिश और खराब रोशनी के कारण जब दिन का खेल निर्धारित समय से पहले खत्म किया गया उस समय कप्तान शाकिब अल हसन 39 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे. सौम्य सरकार उनका साथ निभा रहे हैं जिन्होंने अभी खाता नहीं खोला है.

अफगानिस्तान की टीम इससे पहले सुबह दूसरी पारी में आठ विकेट पर 237 रन से आगे खेलने उतरी और उसने 260 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास सिर्फ नौ रन बनाने के बाद जहीर की गेंद पर पगबाधा हो गए.

मोसादेक हुसैन भी 12 रन बनाने के बाद जहीर की गेंद को लांग आफ पर असगर अफगान के हाथों में खेल गए जिससे बांग्लादेश का स्कोर दो विकेट पर 52 रन हो गया. पूर्व कप्तान मशफिकुर रहीम 25 गेंद में 23 रन की पारी के दौरान अच्छी लय में दिखे लेकिन राशिद ने उन्हें पगबाधा कर दिया.

इस लेग स्पिनर ने अपने अगले ओवर में मोमीनुल हक को भी पगबाधा किया जिन्होंने तीन रन बनाए. सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम ने 111 गेंद में 41 रन की पारी खेली, लेकिन वह भी मोहम्मद नबी की गेंद पर पगबाधा हो गए.

राशिद ने इसके बाद अनुभवी महमूदुल्लाह (07) को इब्राहिम जादरान के हाथों कैच कराके बांग्लादेश का स्कोर छह विकेट पर 125 रन किया. इसके बाद हालांकि बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा जो दोबारा शुरू नहीं हो पाया. इससे पहले बारिश के कारण सुबह के सत्र का खेल दो घंटे से अधिक के विलंब के बाद शुरू हुआ.

अफगानिस्तान ने अपने शनिवार के स्कोर में 23 रन जोड़कर अपने बाकी बचे दो विकेट भी गंवा दिए. यामिन अहमदजई नौ रन बनाने के बाद रन आउट हुए जबकि आफ स्पिनर मेहदी हसन ने जहीर (00) को पवेलियन भेजा.

अफसर जजाई 48 रन बनाकर नाबाद रहे. बांग्लादेश की ओर से शाकिब ने 58 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि मेहदी हसन, ताइजुल इस्लाम और नईम हसन ने दो-दो विकेट हासिल किए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें