36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संघों के चुनाव, राठौड़ की नियुक्ति पर रहेगा फोकस, सीओए की बैठक आज

नयी दिल्ली : प्रशासकों की समिति की शुक्रवार को यहां होनेवाली बैठक में प्रदेश इकाइयों के चुनाव समय पर कराने के अलावा एनसीए के बल्लेबाजी सलाहकार पद के लिए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज विक्रम राठौड़ के आवेदन पर भी विचार किया जायेगा. प्रदेश संघों के चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारियों की नियुक्ति की बढ़ायी […]

नयी दिल्ली : प्रशासकों की समिति की शुक्रवार को यहां होनेवाली बैठक में प्रदेश इकाइयों के चुनाव समय पर कराने के अलावा एनसीए के बल्लेबाजी सलाहकार पद के लिए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज विक्रम राठौड़ के आवेदन पर भी विचार किया जायेगा. प्रदेश संघों के चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारियों की नियुक्ति की बढ़ायी गयी मियाद भी खत्म हो चुकी है. मूल समय सीमा एक जुलाई थी, जो बाद में बढ़ाकर 25 जुलाई की गयी.
सीओए ने प्रदेश इकाइयों को अपने संविधान में अनियमितताओं को दुरूस्त करने के लिए कहा था. उनसे कहा गया था कि वे लोढ़ा समिति के सुझावों के तहत इसे ठीक करें या 22 अक्तूबर को होने वाले बीसीसीआइ के चुनावों से बाहर रहे. प्रदेश इकाइयों के चुनाव 14 सितंबर से पहले होने हैं.
बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि 36 में से 20 प्रदेश इकाइयां निर्वाचन अधिकारी नियुक्त करने की प्रक्रिया में है. इसमें मुंबई क्रिकेट संघ शामिल है, जो भी ईकाई निर्देशों का पालन नहीं करेगी, उसे मतदान का अधिकार नहीं मिलेगा. बैठक में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज राठौड़ के आवेदन पर भी विचार जायेगा.
चुनाव अधिकारियों की नियुक्ति पर सीओए ने जारी किये नये निर्देश
नयी दिल्ली : सीओए ने राज्य संघों के चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारियों की नियुक्ति करने के लिए पात्रता मानदंड के संबंध में गुरुवार को स्पष्टीकरण जारी किया. कहा कि पूर्व संयुक्त या अतिरिक्त मुख्य चुनाव आयुक्त और राज्यों के संयुक्त या अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी सदस्य संघों के निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किये जाने के पात्र नहीं होंगे. राज्य के नहीं मिलने पर दूसरे राज्य के भी नियुक्त किये जा सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें