34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विश्व कप जीतने के लिए डु प्लेसिस ने दी साथी खिलाड़ियों को यह सलाह

दुबई : दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपने साथी खिलाड़ियों को विश्व कप के दौरान ‘सुपरमैन बनने की कोशिश’ से बचने की सलाह देते हुए हार के डर से उबरने पर फोकस करने को कहा है . दक्षिण अफ्रीका पर बड़े मैचों में दबाव के आगे घुटने टेकने वाले ‘चोकर्स ‘ का […]

दुबई : दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपने साथी खिलाड़ियों को विश्व कप के दौरान ‘सुपरमैन बनने की कोशिश’ से बचने की सलाह देते हुए हार के डर से उबरने पर फोकस करने को कहा है . दक्षिण अफ्रीका पर बड़े मैचों में दबाव के आगे घुटने टेकने वाले ‘चोकर्स ‘ का ठप्पा लगा हुआ है . अभी तक वे विश्व कप के फाइनल में नहीं पहुंचे हैं और चार बार सेमीफाइनल में हार गए .

डु प्लेसिस ने कहा ,‘‘ पिछले सभी विश्व कप में हम सुपरमैन की तरह कुछ करना चाहते थे . हम कुछ विशेष करने के प्रयास में रहे और वह नहीं कर सके जिसकी जरूरत थी .” उन्होंने कहा ,‘‘ हम बार वह सही नहीं होता . हम विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाये और खुद पर काफी दबाव बना लिया.

हम सिर्फ क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं .” तीसरा विश्व कप खेलने जा रहे डु प्लेसिस ने कहा कि टूर्नामेंट के लिये मानसिक तैयारी काफी अहम है . उन्होंने कहा ,‘‘ यही वजह है कि हम चाहते हैं कि टीम खुलकर खेले . उसे हार का खौफ नहीं हो . हमें मैच के दिन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और हर खिलाड़ी को अपनी ताकत का अहसास होना चाहिये .” दक्षिण अफ्रीका 30 मई को पहले मैच में इंग्लैंड से खेलेगी .

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें