इंग्लैंड और श्रीलंका पहला टेस्ट ड्रॉ

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लंदन : श्रीलंका के अंतिम बल्लेबाज नुआन प्रदीप ने अंतिम पांच गेंद टिक कर खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार यहां लॉर्ड्स पर पहला क्रिकेट टेस्ट ड्रॉ करा दिया. एशेज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 0-5 की शिकस्त के बाद पहला टेस्ट खेल रहे इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के पारी के अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर अंपायर पाल रेफेल ने प्रदीप को पगबाधा आउट दे दिया था, लेकिन रैफरल लेने पर टीवी अंपायर ने उन्हें नॉटआउट करार दिया.

इंग्लैंड और श्रीलंका पहला टेस्ट ड्रॉ

इंग्लैंड के 390 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने नौ विकेट पर 201 रन बनाये. मैच एक समय नीरस ड्रॉ की ओर बढ़ रहा था, लेकिन तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (25 रन पर चार विकेट) ने इंग्लैंड को अहम सफलताएं दिलाते हुए मैच को रोमांचक बना दिया.

इंग्लैंड और श्रीलंका पहला टेस्ट ड्रॉ

दूसरा और अंतिम टेस्ट हेडिंग्ले में शुक्रवार से खेला जायेगा. श्रीलंका की टीम एक समय दो विकेट पर 159 रन बना कर अच्छी स्थिति में दिख रही थी, लेकिन एंडरसन ने 14 गेंद के भीतर तीन विकेट चटकाते हुए मैच का नक्शा बदल दिया. उन्होंने सबसे पहले चाय से पहले माहेला जयवर्द्धने (18) को विकेटकीपर मैट प्रायर के हाथों कैच कराया. चाय के बाद कुमार संगकारा (61) एंडरसन की गेंद पर आउट हुए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें