32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शोएब अख्‍तर की भविष्‍यवाणी, विराट जड़ेंगे कैरियर में 120 शतक

नयी दिल्‍ली : भारतीय क्रिकेट के नये रन मशीन कप्‍तान विराट कोहली इस समय अपने प्रचंड़ फॉर्म से गुजर रहे हैं. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कोहली बेहतरीन बल्‍लेबाजी कर रहे हैं. सचिन के बाद कोहली रिकॉर्ड के नये बेताज बादशाह बन गये हैं. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे शृंखला में उन्‍होंने लगातार […]

नयी दिल्‍ली : भारतीय क्रिकेट के नये रन मशीन कप्‍तान विराट कोहली इस समय अपने प्रचंड़ फॉर्म से गुजर रहे हैं. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कोहली बेहतरीन बल्‍लेबाजी कर रहे हैं. सचिन के बाद कोहली रिकॉर्ड के नये बेताज बादशाह बन गये हैं. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे शृंखला में उन्‍होंने लगातार तीन शतक जमाया है और ऐसा करने वाले भारत के पहले और दुनिया के 10वें बल्‍लेबाज बन गये हैं. दूसरे वनडे में उन्‍होंने शानदार 157 रन बनाकर वनडे में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये. उन्‍होंने वनडे में सबसे तेज 10 हजार रन बनाया और सचिन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

सचिन से आधी मैच खेलकर कोहली ने अब तक 38 शतक जड़ चुके हैं और 10 हजार से अधिक रन भी बना लिये हैं. कोहली की बल्‍लेबाजी का लुत्‍फ न केवल भारतीय फैन्‍स उठा रहे हैं, बल्कि दुनियाभर के फैन्‍स भी आनंद ले रहे हैं. कोहली की बल्‍लेबाजी ने ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर को भी अपना दीवाना बना लिया. सचिन ने कोहली की जमकर तारीफ की है.

कोहली ने पाकिस्‍तान के पूर्व खिलाड़ी और अपनी तेज गेंदबाजी से दुनियाभर के बल्‍लेबाजों को डराने वाले शोएब अख्‍तर को भी अपना दीवाना बना लिया है. कोहली की बल्‍लेबाजी देखकर शोएब ने एक ट्वीट किया. उन्‍होंने भारत के इस नये रन मशीन की तारीफ करते हुए कैरियर के लिए ढेरों शुभकामनाएं दी और साथ में उनके लिए टारगेट भी फिक्‍स कर दिया.

शोएब ने लिखा, ‘गुवाहाटी, विशाखापत्तनम और पुणे. लगातार तीन शतक बनाने वाले विराट कोहली किसी और तरह के ही व्यक्ति हैं, वह क्या शानदार रन मशीन हैं. मैं आपके लिए एक नया टारगेट सेट करता हूं. ऐसा ही खेलते रहे और आप 120 शतकों से भी आगे निकलें.

कोहली ने अब तक अपने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट कैरियर में 73 टेस्‍ट मैचों की 124 पारियों में 24 शतक और 19 अर्धशतक की मदद से 6331 रन बनाया है, जबकि 214 वनडे की 206 पारियों में 38 शतक और 48 अर्धशतक की मदद से 10183 रन बना लिया है. इसके अलावा अंतरराष्‍ट्रीय टी-20 मैच में कोहली ने 62 मैच की 58 पारियों में 18 अर्धशतक की मदद से 2102 रन बनाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें